Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Home: इस दिशा में घर बनाने से आती है विपत्ति, अमीर व्यक्ति भी हो जाता है कंगाल 

घर बनाने से लेकर उसमें सामान रखने तक वास्तु के नियमों का खास ध्यान रखना चाहिए. इससे व्यक्ति वास्तु दोष से बचने के साथ ही तरक्की करता है. वहीं वास्तु दोष व्यक्ति के जीवन को आर्थिंक तंगी और कष्टों से भर देता है.

Latest News
Vastu Tips For Home: इस दिशा में घर बनाने से आती है विपत्ति, अमीर व्यक्ति भी हो जाता है ��कंगाल 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Dosh For Home: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र की मदद से व्यक्ति की कुंडली और ग्रह दशा का पता लगाया जाता है. ठीक वैसे ही घर में वास्तु शास्त्र काम करता है. वास्तु के हिसाब से घर बनाने से लेकर उसमें सामान रखने से व्यक्ति की तरक्की होती है. आर्थिंक से लेकर शारीरिक रूप से व्यक्ति अच्छा रहता है. वहीं वास्तु की अनदेखी करने या इसके विपरीत काम करने पर घर में वास्तु दोष लगता है. घर में रहने वाले सदस्यों का जीवन दुखों से भर जाता है. अमीर व्यक्ति भी कंगाल हो जाता है. व्यक्ति को तमाम बीमारियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप भी घर बनाने जा रहे हैं तो जाने किस दिशा में घर बनना शुभ होता है. वहीं कौन सी दिशा में घर का मैन गेट करने पर व्यक्ति को दुख और विपत्तियों का सामना करना पड़ता है. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि पश्चिम दिशा में घर बनाने से पहले विचार जरूर करना चाहिए. पश्चिम दिशा के तत्व वायु है और स्वामी वरुण देव है. इसके साथ ही यह दिशा न्यायधिश शनिदेव की मानी जाती है. साथ ही इस दिशा में सूर्यास्त होता है.  यही वजह है कि इस दिशा में घर बनाने से पहले विचार जरूर करना चाहिए. इस दिशा में घर का मुख करने पर व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं क्या पड़ता है प्रभाव

घर का पश्चिम दिशा में मुख उत्पन्न करता है वास्तु दोष

Guru Parivartan 2024: मंगल के नक्षत्र में गुरु का गोचर बढ़ाएगा गुस्सा, इस राशि के लोगों ने नहीं रखा काबू तो हो जाएंगी समस्या

विपत्ति को बुलावा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पश्चिम दिशा में घर बनाने की वजह से कई सारी विपत्तियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दिशा में शनिदेव का वास है. अगर शनिदेव आपसे नाराज हुए तो आपको तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इनमें मुख रूप से गृह क्लेश से लेकर नौकरी में समस्या उत्पन्न होना है. इसके अलावा घर में रहने वाले सदस्यों को किसी गंभीर बीमारी से जूझना पड़ सकता है. व्यापार पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा. पश्चिम दिशा में घर का मुख होने पर अमीर व्यक्ति भी गरीब हो जाता है. घर में बरकत नहीं होती. जो भी व्यक्ति कमाता है. वह सब खर्च हो जाता है. पैसा घर और जेब में नहीं रूकता. 

ऐसे दूर कर सकते हैं पश्चिम मुखी घर का वास्तु दोष

अगर आपका पश्चिम मुखी घर है और वास्तु दोष से जूझ रहे हैं. इसकी वजह से घर में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इस दिशा में वरुण यंत्र लगा लें. इसके अलावा काले घोडे की नाल जो यू आकार में होती है. उसे घर के मुख्य द्वार पर लगा सकते हैं. ऐसे घरों में पश्चिम से उत्तर-पूर्व दिशा की ओर अशोक का पेड़ लगाना शुभ फलदायक होता है. यह वास्तु दोष को दूर कर देता है. वहीं अपने घर की दक्षिण-पश्चिम की तरफ वाली बाउंड्री वॉल को थोड़ा ऊंचा उठा लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement