Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Plants: वास्तु दोष का कारण बनते हैं घर में रखें ये पौधे, तरक्की में डालते हैं बाधा, आज ही कर दें बाहर

Vastu Tips For Plants: वास्तु में कई ऐसे पौधे भी बताएं गए हैं जो वास्तु दोष को कम करने की जगह बढ़ाते हैं. यह पौधे व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनते हैं.

Latest News
Vastu Tips For Plants: वास्तु दोष का कारण बनते हैं घर में रखें ये पौधे, तरक्की में डालते हैं बाधा, आज ही कर दें बाहर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोग घरों में सजावट और शुद्ध वातावरण के लिए पौधे लगाते हैं. घरों में पौधे लगाने से सकारात्मकता का माहौल बना रहता है और यह वास्तु दोष (Vastu Tips) को भी कम करते हैं. हालांकि पौधे लगाते समय वास्तु के नियमों (Vastu Tips) का ध्यान रखना चाहिए वरना यह लाभ की जगह हानि भी पहुंचा सकते हैं. व्यक्ति अक्सर सुख-समृद्धि के लिए वास्तु (Vastu Tips) के अनुसार घर में पौधे (Bad Luck Plants) लगाते हैं. हालांकि वास्तु में कई ऐसे पौधे भी बताएं गए हैं जो वास्तु दोष (Vastu Tips) को कम करने की जगह इसे बढ़ाते हैं. ऐसे पौधे (Bad Luck Plants) व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनते हैं तो ऐसे में आपको इन्हें घर में लगाने से बचना चाहिए. तो चलिए इन पौधे के बारे में जानते हैं जो घर में वास्तु दोष (Bad Luck Plants) को उत्पन्न करते हैं. 

इन पौधों के लगाने से उत्पन्न होता है वास्तु दोष (Bad Luck Plants According Vastu)
इमली और खजूर

इमली की खट्टी होती है ऐसे में इसे घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में खटास आ जाती है. यह भी माना जाता है कि इससे घर परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है. वहीं खजूर का पेड़ लगाना भी अशुभ माना जाता है. यह आर्थिक संकट को बढ़ावा देता है.

कैक्टस
केक्टस का पौधा कांटेदार होता है ऐसे में यह यह घर में नकारात्मकता को बढ़ाता है और परिवार के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति पैदा करता है. यह दुर्भाग्य को भी बढ़ाता है इसलिए इसे लगाने से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Shukrawar Ke Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो शुक्रवार को करें ये उपाय, धन-दौलत से लबालब भर जाएगी तिजोरी

बोनसाई
यह पौधा घर में लगाने से अशुभ परिणाम देता है. यह घर परिवाक के सदस्यों की तरक्की में बाधा डालता है और तरक्की को बहुत ही धीमा कर देता है. ऐसे में आपको भूलकर भी घर में बोनसाई का पौधा नहीं लगाना चाहिए.

कपास व मेंहदी
घर में कपास और मेंहदी के पौधे लगाना भी अशुभ होता है. कपास का पौधा घर में दुर्भाग्य लाता है तो वहीं मेंहदी के पौधे से बुरी आत्माएं आकर्षित होती है. वास्तु के अनुसार इन दोनों पौधों को घर में लगाने से बचना चाहिए.

बांस
वास्तु शास्त्र में बांस को अशुभ माना जाता है ऐसा इसलिए क्योंकि व्यक्ति की मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार और कर्मकांड में बांस का उपयोग किया जाता है. यहीं वजह है कि बांस का पौधा घर में नहीं लगाना चाहिए. 

बबूल
बबूल का पौधा कांटेदार होता है इसे लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति बन जाती है. लोगों में आपसी वाद-विवाद होने लगते हैं ऐसी स्थिति से बचने के लिए घर में बबूल का पौधा नहीं लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement