Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Health: घर में बीमारियों ने डाल रखा है डेरा तो अपनाकर देखें ये वास्तु उपाय, रोग और दोष से मिलेगी मुक्ति

Vastu Tips For Health: अगर घर में परिवार के सदस्य अक्सर बीमार रहते हैं तो इसका कारण आपके घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. ऐसे में अच्छी सेहत के लिए इन वास्तु उपाय को अपना सकते हैं....

Latest News
Vastu Tips For Health: घर में बीमारियों ने डाल रखा है डेरा तो अपनाकर देखें ये वास्तु उपाय, रोग और दोष स�े मिलेगी मुक्ति

वास्तु उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

घर बनाते समय या फिर घर की चीजों को व्यवस्थित करते समय वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) का खास ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि कई बार जानकारी के अभाव के कारण वास्तु दोष घर और परिवार सदस्यों पर भी बुरा डालने लगता है. इसके कारण धन हानि और घर में नकारात्मकता बनी रहती है. इतना ही नहीं, इस स्थिति में बीमारियां पीछा नहीं छोड़ती हैं और एक के बाद एक कोई न कोई रोग लगा ही (Vastu Tips For Health) रहता है. ऐसे में परिवार के सदस्यों को बीमारियों से बचाए रखना है तो लाइफस्टाइल और खानपान का ध्यान रखने के साथ इन वास्तु उपायों को जरूर अपनाएं....

बीमारियों को घर से रखना है दूर तो अपनाएं ये उपाय

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपको बीमारियों से दूर रहना है तो बेडरूम में पड़ी पुरानी और बेकार चीजों को घर से बाहर निकाल दें. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि बेडरूम में बेड के सामने शीशा न हो. क्योंकि इससे स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ता है. 


यह भी पढे़ें:  मंदिर से निकलते समय घंटी बजना क्यों होता है मना, ये छोटी भूल पड़ सकती है भारी


 

- इसके अलावा बेडरूम में भगवान की प्रतिमा या तस्वीर न लगाएं और साफ-सफाई का खास ध्यान रखें. क्योंकि बेडरूम गंदा होने से मेंटल हेल्थ प्रभावित हो सकता है. 

- वास्तु के अनुसार खाने खाते समय हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में मुख करके बैठना चाहिए. इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि घर में कोई नल खराब न हो. क्योंकि नल से पानी की बूंदे टपकना अशुभ माना जाता है.

- इसके अलावा अच्छे स्वास्थ्य के लिए वास्तु में दक्षिण या पूर्व दिशा में सिर करके सोना लाभकारी माना गया है और ऐसी मान्यता है कि इससे तनाव कम होता है. इसके अलावा ध्यान रखें कि घर के सीढ़ियों के नीचे ज्यादा कूड़ा-कचरा न हो, इससे स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ता है. 


- अच्छी सेहत के लिए घर में पेड़-पौधे लगाएं.  इससे घर में  पॉजिटिविटी बढ़ती है और परिवार के सदस्यों का मन प्रसन्न रहता है. इसके अलावा घर में सकारात्मक ऊर्जा के संचार के लिए रोजाना सुबह-शाम खिड़कियों और दरवाजों को कुछ देर के लिए खुला रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement