Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

IND vs SL: अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया से बाहर, श्रीलंका दौरे पर गिल-पराग को बंपर फायदा

India Squad for Sri Lanka Series: भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए BCCI ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

Latest News
IND vs SL: अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ टीम इं�डिया से बाहर, श्रीलंका दौरे पर गिल-पराग को बंपर फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका जाने वाली है. BCCI ने इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टी20 इंटरनेशन से संन्यास ले चुके रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज में खेलते दिखेंगे. सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं शुभमन गिल दोनों सीरीज में उप कप्तान होंगे. सेलेक्टर्स ने टी20 टीम से अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर कर फैंस को चौंका दिया है. इन दोनों खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा था.


ये भी पढ़ें: श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 कप्तान की हत्या, बदमाशों ने घर के बाहर मारी गोली 


अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं चुने गए अभिषेक-ऋतुराज

हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर अभिषेक और ऋतुराज ने धाकड़ प्रदर्शन किया था. 5 मैचों की टी20 सीरीज में दोनों का बल्ला जमकर चला था. अभिषेक ने जहां दूसरे मुकाबले में 46 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा था, वहीं ऋतुराज ने भी नाबाद 77 रन की पारी खेली थी. भारत-जिम्बाब्वे टी20 सीरीज में ऋतुराज और अभिषेक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर थे. लेकिन फिर भी उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुना गया है. सेलेक्टर्स का ये फैसला फैंस को हजम नहीं हो रहा है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे कुलदीप यादव भी सिर्फ वनडे टीम में शामिल किए गए हैं.

गिल-पराग की बल्ले

अपनी कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4-1 से जीत दिलाने वाले शुभमन गिल को श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है. जबकि अपने डेब्यू सीरीज में बेहद निराश करने वाले रियान पराग दोनों टीमों में चुने गए हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2 पारी में सिर्फ 24 रन बनाए थे. इसके अलावा वह गेंद से भी कोई कमाल नहीं कर पाए थे. हालांकि उन्होंने पिछले घरेलू सीजन में दमदार प्रदर्शन किया था. समझा जा रहा है कि पराग की ऑलराउंड क्षमता को देखते हुए उन पर भरोसा जताया गया है. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement