Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup Final: टीम इंडिया के जश्न में दिखा 'मिस्ट्री मैन', वजह जानकर मुंह से निकलेगा 'वाह'

IND vs SL Asia Cup Final: एशिया कप फाइनल में भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा ने थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र उर्फ रघु को भी मंच पर बुला लिया और ट्रॉफी उनके हाथों में थमा दी.

Asia Cup Final: टीम इंडिया के जश्न में दिखा 'मिस्ट्री मैन', वजह जानकर मुंह से निकलेगा 'वाह'

Raghavendra with Team India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को बुरी तरह धो दिया. इस मैच में मैन ऑफ द मैच बने मोहम्मद सिराज ने अपनी प्राइज मनी ग्राउंड्स मैन को समर्पित कर दी तो सपोर्ट स्टाफ को लेकर खूब चर्चा हुई. जब टीम इंडिया जश्न मना रही थी तो ऐसा ही एक शख्स विजेता ट्रॉफी थामे दिखा. इस शख्स को बहुत लोग पहचान ही नहीं पाए और अंदाजा लगाते रहे कि आखिर ये है कौन. यह शख्स कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया को प्रैक्टिस करवाने वाले थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र उर्फ रघु थे. टीम इंडिया की तैयारी में उनका भी बहुत योगदान है इसलिए टीम ने उन्हें बिल्कुल आगे कर दिया.

विजेता ट्रॉफी मिलने के बाद जब टीम इंडिया जश्न मना रही थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने रघु को मंच पर बुला लिया. रोहित न सिर्फ रघु को जश्न में शामिल किया बल्कि सबसे आगे करके उनके हाथ में ट्रॉफी भी थमा दी. साल 2014 से ही टीम इंडिया के साथ काम कर रहे रघु हर बैट्समैन को थ्रोडाउन करके प्रैक्टिस करवाते हैं. सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर टीम इंडिया में आए रघु अब टीम का बेहद अहम हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें- एशिया कप जीतकर लौटी टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर दिखीं करोड़ों की गाड़ियां, वायरल हुआ वीडियो

क्या करते हैं रघु?
टीम इंडिया को जब अलग-अलग बाउंस और पेस के हिसाब से बैटिंग की तैयारी करनी होती है तो रघु ही काम आते हैं. तीखे बाउंसर हों, शॉर्ट बॉल हो या फिर उछाल वाली गेंद, थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट के लिए इन्हें फेंकना आसान होता है. राघवेंद्र पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में थे. यहीं पर सचिन और द्रविड़ ने उनका काम देखा था और उन्हें टीम इंडिया में लाने की सिफारिश की थी.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका को मिली शर्मनाक हार फिर भी हुई लाखों की बरसात, जानें भारत को कितना मिला

बता दें कि रविवार को खेले गए एशिया कप के फाइनल मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बैटिंग की. मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी के आगे पूरी टीम ने घुटने टेक दिए और सिर्फ 50 रन पर पूरी टीम ही ऑल आउट हो गए. टीम इंडिया की ओर से बैटिंग करने उतरे शुभमन गिल और ईशान किशन ने बिना कोई विकेट खोए यह मैच 10 विकेट से जिता दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement