Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 से पहले PCB से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, कमाई को लेकर हो रहा बड़ा बवाल

Pakistani Cricketers PCB की कमाई में अपनी हिस्सेदारी को लेकर कॉन्ट्रैक्ट में साइन करने से बिफर गए हैं, जिससे एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तानी क्रिकेट में बड़ा बवाल हो गया है.

Asia Cup 2023 से पहले PCB से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, कमाई को लेकर हो रहा बड़ा बवाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सैलरी बढ़ने वाली है. नए कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ियों को मोटा पैसा मिलने की संभावनाओं के बावजूद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स खुश नहीं हैं. क्रिकेटर्स का कॉन्ट्रैक्ट 30 जून को खत्म हो चुका है लेकिन वे अभी भी पीसीबी के नए कॉन्ट्रैक्ट से सहमत नहीं है. ये लोग बोर्ड की ज्यादा कमाई में हिस्सेदारी को लेकर बिफर गए हैं. खबरें हैं कि क्रिकेटर्स का मामला डिजिटल राइट्स को लेकर फंसा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक प्लेयर्स के डिजिटल राइट्स को लेकर सिंगापुर स्थित दो भारतीयों की अध्यक्षता वाली रारियो या ड्रीम स्पोर्ट्स जैसी कंपनियां ज्यादा पैसा दे रही है. ये कंपनियां खिलाड़ियों के खेल NFT की बिक्री के लिए अच्छी रकम दे रही हैं. प्लेयर्स की इच्छा है कि बोर्ड उन्हें बातचीत करने की आजादी दे या फिर अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा दे, जिसको लेकर पेंच बुरी तरह फंस गया है.

यह भी पढ़ें: UP में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट लीग, वाराणसी, मेरठ और गोरखपुर समेत ये 6 टीमें लेंगी हिस्सा 

डिजिटल राइट्स को लेकर बवाल 

इस मामले में खिलाड़ियों का मानना है कि अन्य क्रिकेट बोर्ड या तो खिलाड़ियों के डिजिटल एनएफटी (नॉन-फंजिबल टोकन) की बिक्री में शामिल नहीं हैं या इस एवेन्यू से राजस्व के बंटवारे पर उनके साथ एक अच्छा समझौता है. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्लेयर्स को उनके डिजिटल अधिकारों की बिक्री का हिस्सा देता है लेकिन प्लेयर्स के मुताबिक यह उनके लिए कम है. इसलिए वो डिजिटल राइट्स में ज्यादा हिस्सेदारी मांग रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मेहुली ने भारत को दिलाया चौथा ओलंपिक कोटा, एयर राइफल में जीता ब्रॉन्ज मेडल

मोटा इजाफा, लेकिन फिर भी नहीं मान रहे क्रिकेटर्स

जानकारी है कि बोर्ड ने खिलाड़ियों को मनाने के लिए मैच फीस में मोटा इजाफा किया है. साथ ही कॉन्ट्रैक्ट की रकम भी डबल कर दी है लेकिन फिर भी क्रिकेटर्स कॉन्ट्रैक्ट से सहमत नहीं हैं. बता दें पीसीबी के लिए राहत की बात यह है कि सेट्रल कॉन्ट्रैक्ट न होने के बावजूद पाकिस्तानी टीम अफगानिस्तान के साथ आगामी वनडे सीरीज खेलने को तैयार है, जो कि 22 अगस्त से शुरू हो रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement