Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023: विमेंस कबड्डी टीम ने जीता सोना, एशियन गेम्स में पदकों का शतक पूरा

भारतीय विमेंस कबड्डी टीम ने रोमांचक फाइनल में ताइवान को 26-25 से हराकर भारत की झोली में 100वां पदक डाल दिया.

Asian Games 2023: विमेंस कबड्डी टीम ने जीता सोना, एशियन गेम्स में पदकों का शतक पूरा

Womens Kabaddi Final Asian Games 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत ने एशियन गेम्स में 100 मेडल्स के जादुई आंकड़े को छू लिया है. इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ियों ने चीन की धरती पर इतिहास रच दिया है. एशियन गेम्स में भारत का यह अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत के 100 मेडल तो कल ही पक्के हो गए थे पर विमेंस कबड्डी टीम ने गोल्ड जीतकर इस खुशी को दोगुना कर दिया. उन्होंने फाइनल में कांटे की टक्कर में ताइवान को 26-25 से हराते हुए भारत की झोली में 100वां मेडल डाल दिया.

ग्रुप स्टेज में ताइवान और भारत का मुकाबला 34-34 से ड्रॉ रहा था. जिसे देखते हुए फाइनल में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी. और हुआ भी वही. भारतीय महिलाओं ने एक प्वाइंट की बढ़त लेते हुए ताइवान को पटखनी दे दी.

यह भी पढ़ें: Asian Games में पदकों की बारिश, कबड्डी-तीरंदाजी में कमाल, मेडल टैली 100 पर

कांटे की टक्कर वाला रहा फाइनल

भारतीय टीम हाफ टाइम तक 14-9 से आगे थी. पूजा के सुपर रेड की बदौलत भारत ने मजबूत बढ़त बनाई. दूसरे हाफ में टीम इंडिया ने दो प्वाइंट और लेकर अपने बढ़त को मजबूत किया. लेकिन ताइवान ने लगातार पांच प्वाइंट लेकर जबर्दस्त वापसी की. स्कोर जब 19-14 का था तब ताइवानी महिलाओं ने भारत को ऑलाउट करते हुए 19-21 की बढ़त ले ली. 

मैच समाप्ति की ओर बढ़ रहा था और स्कोर 24-24 पर बराबर था. पूजा ने सफल रिव्यू पर भारत को एक प्वाइंट दिलाते हुए पूरे देश को झूमने का मौका दे दिया. भारतीय विमेंस टी 2010 और 2014 एशियन गेम्स में भी गोल्ड जीत चुकी है. वहीं 2018 के फाइनल में ईरान से हार का सामना करना पड़ा था.

एशियन गेम्स में पदकों का शतक

भारत ने एशियन गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पदकों का शतक पूरा किया. इससे पहले भारत का बेस्ट प्रदर्शन 2018 एशियन गेम्स में था, जहां भारत ने 70 मेडल जीते थे. वहीं 2014 में 57 तो 2010 में 65 मेडल के साथ भारत एशियन गेम्स से लौटा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement