Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023: तीरंदाजी में भारत को एक और गोल्ड, विमेंस टीम ने रचा इतिहास

एशियन गेम्स 2023 में शूटर्स के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद तीरंदाजों का कमाल, भारत की झोली में डाला दूसरा गोल्ड

Asian Games 2023: तीरंदाजी में भारत को एक और गोल्ड, विमेंस टीम ने रचा इतिहास

Jyothi Surekha Vennam, Aditi Swami and Parneet Kaur

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. जकार्ता एशियन गेम्स का रिकार्ड तोड़कर भारत 100 मेडल की ओर तेजी से बढ़ रहा है. और इसमें महिला तीरंदाजी टीम ने इतिहास रचते हुए एक और मेडल जोड़ दिया है. एशियन गेम्स के इतिहास में भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पहली बार गोल्ड अपने नाम किया है. आज यानी गुरुवार को विमेंस कंपाउंड टीम इवेंट में ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति स्वामी और परनीत कौर की तिकड़ी ने भारत की झोली में गोल्ड डाल दिया है. हांग्जू एशियन गेम्स में तीरंदाजी में यह भारत का दूसरा गोल्ड है. कल कंपाउंड मिक्स्ड इवेंट में भारतीय तीरंदाजों ने गोल्ड पर कब्जा जमाया था.

यह भी पढ़ें: Asian Games में 13वीं बार फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, अंतिम 4 में साउथ कोरिया को चारों खाने किया चित्त

भारत ने फाइनल में ताइवान को कड़ी टक्कर में 230-228 से हराया. विमेंस टीम ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की चुनौती को ध्वस्त कर फाइनल में जगह बनाया था. भारतीय खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल 233-219 से और क्वार्टरफाइनल मुकाबले 231-220 से जीते थे.

फाइनल मुकाबला शुरू से ही कांटे का रहा. पहले राउंड के बाद भारत 56-54 से पीछा था. दूसरे राउंड में ज्योति, अदिति और परनीत की तिकड़ी ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 112-111 कर दिया. और ऐसा लग रहा था कि यहां से मुकाबला अब भारत अपनी ओर मोड़ लेगा, लेकिन ताइवान के खिलाड़ियों ने तीसरे राउंड वापसी कर ली. और स्कोर बराबर (171-171) हो गया. चौथे राउंड में भारतीय तिकड़ी ने जोरदार प्रदर्शन किया और भारत के खाते में गोल्ड डाल दिया. 

गोल्डेन गर्ल ज्योति

ज्योति के लिए यह एशियन गेम्स क्या शानदार गुजरा है. यह उनका तीसरा एशियन गेम्स है और वह अपने अनुभव का पूरा फायदा उठा रही हैं. तीरंदाजी में आए दोनों गोल्ड में उनका अहम योगदान रहा है. इससे पहले कल उन्होंने ओजस देवताले के साथ मिलकर गोल्ड जीता था. ज्योति और ओजस की जोड़ी ने कंपाउंड मिक्स्ड इवेंट में कोरियाई खिलाड़ियों को पछाड़ा था. उन्होंने 159-158 से मुकाबला अपने नाम करते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement