Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK 2nd Test: मेलबर्न टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत, विकेट के लिए तरसे अफरीदी

Australia vs Pakistan 2nd Test Day 1 Highlights: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कंगारू टीम ने 3 विकेट गंवाकर 187 रन बना लिए हैं.

Latest News
AUS vs PAK 2nd Test: मेलबर्न टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत, विकेट के लिए तरसे अफरीदी

Shaheen Afridi, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मार्नस लाबुशेन की नाबाद 44 रन की जुझारू पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट गंवाकर 187 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने आसमान में छाए बादलों के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के बावजूद मेहमान टीम दबदबा बनाने में नाकाम रही. उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर ने गेंदबाजों को मिल रही मदद के बीच पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़कर पाकिस्तान की शुरुआती सफलता हासिल करने की उम्मीदों को तोड़ा. 

ये भी पढ़ें: Video: कब सुधरेगी पाकिस्तान की फील्डिंग? अब्दुल्ला शफीक ने टपकाया आसान कैच  

अपना आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे वार्नर ने स्पिनर आगा सलमान के लंच से पहले के आखिरी ओवर में स्लिप में बाबर आजम को कैच थमाया. पर्थ में पहले टेस्ट में 164 रन की पारी खेलने वाले वार्नर दो रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब शाहीन शाह अफरीदी के पारी के तीसरे ओवर में अब्दुल्ला शफीक ने स्लिप में उनका कैच टपका दिया. लंच के समय 36 रन बनाकर नाबाद ख्वाजा दूसरे सत्र में छह और रन जोड़कर हसन अली की गेंद को दूसरी स्लिप में सलमान के हाथों में खेल गए जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 108 रन हो गया. 

इस साल टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं ख्वाजा

ख्वाजा 2023 में 55.00 की औसत से 1210 रन बनाकर मौजूदा साल में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बारिश के कारण टी ब्रेक निर्धारित समय से पहले लेना पड़ा जब ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 114 रन बनाए थे. लगभग तीन घंटे बाद खेल दोबारा शुरू हुआ. अफरीदी ने 19 रन के स्कोर पर स्टीव स्मिथ को LBW किया लेकिन डीआरएस का सहारा लेने पर दिखा कि गेंद विकेटों से नहीं टकराती और तीसरे अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया. स्मिथ हालांकि 26 रन के निजी स्कोर पर आमिर जमाल की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे लेकिन मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. पाकिस्तान के डीआरएस लेने पर हालांकि स्मिथ को पवेलियन लौटना पड़ा. स्मिथ ने 75 गेंद की अपनी पारी में दो चौके मारे और लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े. 

फिर विकेट के लिए तरसे अफरीदी

दिन का खेल खत्म होने पर ट्रेविस हेड नौ रन बनाकर लाबुशेन का साथ निभा रहे थे. पहला टेस्ट 360 रन से जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. पाकिस्तान ने विकेटकीपर सरफराज अहमद, चोटिल तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद और फहीम अशरफ की जगह टीम में मोहम्मद रिजवान, हसन अली और मीर हमजा को मौका दिया. पहले टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 2 विकेट लेने वाले शाहीन अफरीदी ने यहां शानदार गेंदबाजी की लेकिन विकेट के लिए तरसते नहीं और अब तक 20 ओवर में 63 रन देकर भी सफलता से दूर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement