Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महिला क्रिकेट में हुआ गज़ब, एक ही गेंद पर बल्लेबाज हुई 'Hit Wicket' फिर भी मिल गए 13 रन, जानें कैसे?

AUS W vs SA W: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी. इस सीरीज के तीसरे वनडे (AUS W vs SA W 3rd ODI) के दौरान एक गज़ब का वाकिया हुआ है, जिसमें एक बल्लेबाज एक गेंद पर हिट विकेट हुआ, लेकिन फिर भी उसे 13 रन मिल गए.

Latest News
महिला क्रिकेट में हुआ गज़ब, एक ही गेंद पर बल्लेबाज हुई 'Hit Wicket' फिर भी मिल गए 13 रन, जानें कैसे?

AUS W vs SA W 3rd odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS W vs SA W) की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला (AUS W vs SA W 3rd ODI) 10 फरवरी शनिवार को खेला गया था. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे को डकवर्थ लुईस नियम (DLS Method) से 110 रनों से जीत लिया. इसके साथ ही कंगारूओ की महिला टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. वहीं  सीरीज के तीसरे वनडे के दौरान एक गज़ब वाकिया देखने को मिला है. इस मैच में एक गेंद पर बल्लेबाज हिट विकेट हुई, लेकिन फिर भी उसे 13 रन भी मिले. आइए जानते हैं कि ये कैसे मुमकिन हुआ है. 

यह भी पढ़ें- विदेश में भी मौजूद है 'रामलला' के दीवाने, इस विदेशी क्रिकेटर ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच तीसरे वनडे मुकाबला खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए थे. इस दौरान 48वें ओवर में एक गज़ब का कारनामा देखने को मिला. अलाना किंग बल्लेबाजी कर रही थी और ओवर की आखिरी गेंद बची हुई थी. तभी गेंदबाज ने अलाना को यॉर्कर की मारना चाहा, लेकिन वो फुलटॉस चली गई, जिसके बाद अलाना ने बल्ला घुमाया और गेंद छक्के के लिए चली गई. इस दौरान अलाना का बैट स्टंप पर लग जाता है और वो हिट विकेट हो जाती हैं. लेकिन उससे पहले ही अंपायर उस गेंद को नो बॉल घोषित कर देता है. 

दरअसल, गेंदबाज मसाबाता क्लास ने फुलटॉस फेंकी, जो अलाना की कमर के ऊपर रही. उसके बाद अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया. इस गेंद पर किंग हिट विकेट भी हो गई थी, लेकिन उन्होंने छक्का भी जड़ दिया था, जिससे उन्हें नो बॉल का भी एक रन मिला. फिर किंग ने उसी गेंद पर एक और छक्का लगा दिया, जिससे एक गेंद पर दो छक्के लग गए और ऑस्ट्रेलिया को नो बॉल का रन और दो छक्के मिलाकर एक गेंद पर 13 रन मिल गए. 

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया महिला और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया था. जबकि दूसरे मैच में मेहमान टीम अफ्रीका ने डकवर्थ लुईस नियम से 84 रनों से जीता था. वहीं तीसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से 79 रनों से जीत लिया है और सीरीज को अपने नाम कर लिया है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने ही 2-1 से अपने नाम किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement