Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs SL: बाबर आजम ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, एशिया कप 2023 में बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

SL vs Pak: श्रीलंका के खिलाफ आज का मैच पाकिस्तान के लिए जीतना बेहद जरूरी है, वरना पाकिस्तान एशिया कप से बाहर हो जाएगा.

PAK vs SL: बाबर आजम ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, एशिया कप 2023 में बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नबंर वन बल्लेबाज और पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने आज एशिया कप में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. एशिया कप 2023 में बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा के नाम था.  बाबर श्रीलंका के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं. हालांकि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में एक बार फिर बाबर पर बढ़त बना सकते हैं.

कोलंबो में एशिया कप 2023 के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए जंग हो रही है. मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बल्लेबाजी का ऐलान किया था. बता दें कि बारिश के चलते मैच देर से शुरू हुआ था, और इसके चलते ही मैच में 5 ओवर की कटौती भी हुई है. ऐसे में अब 45 ओवर का मैच खेला जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान के गाने पर खुद को रोक नहीं पाए विराट कोहली, मैदान पर ही किया मजेदार डांस

बारिश के चलते घटे मैच के ओवर्स

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने अपना पहला विकेट फखर जमान के तौर पर गिरा था. वहीं कप्तान बाबर आजम भी 29 रन बनाकर आउट हो गए हैं. फिलहाल पाकिस्तानी टीम 22 ओवर के बाद 100 रन का आंकड़ा पार कर चुकी है. इस दौरान टीम के तीन विकेट भी गिर चुके हैं. वहीं बाबर आजम ने आउट होने के बाद बाबर आजम ने एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है.

रोहित शर्मा और बाबर के बीच जारी है मुकाबला

अभी तक रोहित शर्मा एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. रोहित शर्मा अब तक एशिया कप 2023 में  194 रन बना चुके थे. वहीं बाबर आजम ने अब टोटल 196 रन बना दिए हैं. रोहित शर्मा ने एशिया कप में 3 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ एक शानदार शतक जड़ा था. 

यह भी पढें- PAK vs SL LIVE: पाकिस्तान को लगा दूसरा झटका, वेलालागे ने बाबर को भेजा पवेलियन

रोहित ने एशिया कप में कुल 11 छक्के और 19 चौके मारे हैं जबकि बाबर आजम ने 19 चौके और 4 छक्के मारे हैं. रोहित का स्ट्राइक रेट इस दौरान 108.98 रहा है. इसके अलावा बाबर आजम ने 99.49 स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement