Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश से छीनी जाएगी मेजबानी! ICC की नजर में हैं ये दो देश; जल्द होगा फैसला

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश से विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी छीनना तय ही है. अब आईसीसी की नजरों में ये दो देश हैं और काउंसिल जल्द इसपर जल्द फैसला लेगा.

Latest News
T20 World Cup 2024: बांग्लादेश से छीनी जाएगी मेजबानी! ICC की नजर में हैं ये दो देश; जल्द होगा फैसला

विमेंस आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

विमेंस आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज इसी साल अक्टूबर से होना है, जिसकी मेजबानी बांग्लादेश के हाथों में है. लेकिन अब बांग्लादेश की मेजबानी पर खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि बांग्लादेश में तख्तापलट के कारण काफी बवाल हो रहा है. देश में आरक्षण के विरोध प्रदर्शन के कारण क्रिकेट की हालत बहुत खस्ता है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी बांग्लादेश में मुमकिन नहीं है. तो इस लिए अब सवाल ये है कि टूर्नामेंट को होस्ट कौन करेगा. लेकिन इस मामले में आईसीसी की इन दो देशों पर नजरे हैं. 

ये दो देश हैं प्रबल दावेदार

आईसीसी की नजरों में जिम्बाब्वे और यूएई हैं. हालांकि ऐसी रिपोर्ट आई थी कि यूएई इस टूर्नामेंट को होस्ट करेगा. लेकिन बाद में जिम्बाब्वे भी रेस में कूद गया. लेकिन अभी आईसीसी की ओर से इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आईसीसी जल्द ही इसपर अपना फैसला सुनाएगा. अब देखना ये है कि इन दोनों देशों में किसे मेजबानी करने की जिम्मेदारी मिलती है. 

आईसीसी कब लेगा फैसला

आपको बता दें कि बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद बांग्लादेश से मेजबानी छिनना तय ही है. ऐसे में यूएई और जिम्बाब्वे इस टूर्नामेंट को होस्ट कर सकते है. हालांकि इस टूर्नामेंट की जिम्मा जिम्बाब्वे के हाथों में जा सकता है, क्योंकि अक्टूबर महीने में वहां का मौसम काफी बढ़िया होगा. जबकि यूएई के पास जिम्बाब्वे की तुलना में स्टेडियम में बैठने की काफी ज्यादा जगह है. आईसीसी इस मामले में 20 अगस्त को अपना फैसला सुनाएगा. 

भारत को भी मिला था ऑफर

गौरतलब है कि विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी का ऑफर भारत को भी मिला था. दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से बीसीसीआई पास ऑफर आया था. लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस ऑफर पर लात मार दी. शाह ने एक इंटरव्यू में बताया कि वर्ल्ड कप को होस्टिंग ऑफर को तुरंत ही ठुकरा दिया. क्योंकि अक्टूबर के महीने में बारिश का सीजन होता है. इसके अलावा जय शाह ने कहा कि वो दुनिया में ये भ्रांति नहीं फैलाना चाहते हैं कि भारत काफी ज्यादा वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहता है.


यह भी पढ़ें- '2032 ओलंपिक तक...' विनेश फोगाट का इमोशनल पोस्ट, संन्यास से वापसी के संकेत


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement