Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर हुई करोड़ों की बारिश, BCCI ने खोल दी तिजोरी

BCCI Announces Prize Money for Team India: टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम के लिए BCCI ने अपनी तिजोरी खोल दी है. सचिव जय शाह ने करोड़ों के प्राइज मनी का ऐलान किया है.

Latest News
वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर हुई करोड़ों की बारिश, BCCI ने खोल दी तिजोरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टीम इंडिया ने शनिवार को बारबाडोस में इतिहास रच दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया. टीम इंडिया की इस यादगार जीत के बाद पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी खुश होकर अपनी तिजोरी खोल दी है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने करोड़ों के प्राइज मनी का ऐलान किया है. 

टीम इंडिया पर करोड़ों की बरसात

जय शाह ने सोशल मीडिया पर भारतीय टीम की जमकर तारीफ करते हुए प्राइज मनी का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ करोड़ रुपए की प्राइज मनी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने लिखा, "टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में आसाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है. सभी खिलोड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को बधाई."

भारत ने 17 साल बाद जीता टी20 वर्ल्ड कप खिताब

टीम इंडिया 17 साल के लंबे अंतराल के बाद टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी है. 2007 में जब इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी, तब महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी में भारत ने खिताब जीता था. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने अब एक बार फिर से टी20 में अपनी बादशाहत कायम कर ली है. इसी के साथ भारतीय दो टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली तीसरी टीम बन गई. वेस्टइंडीज (2012, 2016) और इंग्लैंड (2010, 2022) ने भी दो-दो बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. रोहित शर्मा ब्रिगेड ने 13 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म कर दिया है. इससे पहले भारत आखिरी 2013 में कोई आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जीता था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement