Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Gambhir बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, बीसीसीआई सचिव Jay Shah ने किया ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मगंलवार शाम को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का ऐलान किया है. पूर्व क्रिकेट गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बनाए गए हैं. 

Latest News
Gautam Gambhir बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, बीसीसीआई सचिव Jay Shah ने किया ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मगंलवार शाम को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का ऐलान किया है. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर को ये जिम्मा सौंपा गया है. वहीं गंभीर टीम इंडिया में राहुल द्रविड़ की जगह संभालने वाले है. जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स (ट्वीटर) अकाउंट पर इसका जानकारी दी है, जिसके बाद गंभीर ने भी एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए गंभीर ने बतौर मेंटरशिप काम किया था और टीम को पहले सीजन ही चैंपियन भी बनाया था.  

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने पर्सनल एक्स पर लिखा, "मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं गौतम गंभीर का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में स्वागत कर रहा हूं. हालांकि क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गंभीर ने इसे बदलते हुए बेहद करीब से भी देखा है. उन्होंने अपने करियर में काफी कठिनाएं भी देखी हैं और साथ ही उत्कृष्ट प्रदर्शन भी किया है. मुझे पूरा यकीन है कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के आगे बढ़ाने के लिए एक आदर्श इंसान है." बता दें कि गंभीर साल 2027 तक भारतीय टीम के हेड कोच रहेंगे और उसके बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाएगा.

उन्होंने आगे लिखा, "टीम इंडिया को गंभीर का अनुभव काफी काम आएगा. भारतीय टीम की कोचिंग हर कोई करना चाहता है, लेकिन गंभीर इस बड़ी जिम्मादारी को निभाने के लिए पूरी तरह सक्षम हैं. गंभीर के लिए ये एक नया सफर है, जिसके लिए हम उनका पूरा समर्थन करते हैं."

कोच बनते ही गंभीर ने दिया रिएक्शन

गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनते ही अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने लिखा, "भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. टीम इंडिया में वापसी के बाद मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरा लक्ष्य हर भारतीय गौरवान्वित करवाना है, जो मैं हमेशा से सोचता हूं. टीम इंडिया पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार के लिए हर मुमकिन कोशिश करने वाला हूं."


यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने Rahul Dravid को लेकर लिखा इमोशनल फेयरवेल मैसेज  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement