Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बदलाव के मोड़ पर खड़े हैं हम' ICC चेयरमैन बनने के बाद Jay Shah बोले- वर्ल्ड क्रिकेट को देंगे नया मुकाम

ICC New Chairman: आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद जय शाह ने एक बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा उन्होंने ओलंपिक्स में क्रिकेट को लेकर भी बात की है.

Latest News
'बदलाव के मोड़ पर खड़े हैं हम' ICC चेयरमैन बनने के बाद Jay Shah बोले- वर्ल्ड क्रिकेट को देंगे नया मुकाम

ICC New Chairman Jay Shah 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह को निर्विरोध आईसीसी का चेयरमैन घोषित कर दिया गया है. शाह इस साल 2024 में 1 दिसंबर को अपना कार्यभार संभालेंगे. हालांकि मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले 30 नवंबर तक इस पद पर बने रहेंगे. ग्रेग ने इस पद पर आगे बने रहने से साफ इंकार कर दिया था. ऐसे में जय शाह चेयरमैन बनने के प्रबल दावेदार थे और उनके पास आईसीसी के 16 सदस्यों में से 15 सदस्यों का समर्थन थे. वहीं आईसीसी के नए चेयरमैन बनने के बाद  शाह ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने लोगों का शुक्रिया अदा किया और क्रिकेट के फ्यूचर को लेकर बात की है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है. 

जय शाह ने आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद अपने दिए गए बयान में कहा, "मैं इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद के सभी सदस्यों का धन्यावाद करता चाहता हूं. उन्होंने मुझपर विश्वास दिखाया है कि मैं आईसीसी के चेयरमैन का पद संभाल सकता हूं.  मैं यकीन दिलाता हूं कि वर्ल्ड क्रिकेट को एक नया मुकाम मिलेगा. इसके लिए मैं हर मुमकिन कोशिश करूंगा. मैं इस नए किरदार में ढलने से पहले बताना चाहता हूं कि मैं आप सभी की उम्मीदों को पूरा करने हर मुमकिन कोशिश करूंगा."

ओलंपिक्स को लेकर शाह ने कही ये बात

करीब 128 साल बाद ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी हो रही है. लॉस एंजेलिस ओलंपिक 2028 में क्रिकेट का भी आयोजन होगा. ऐसे में शाह ने इसे लेकर अपने बयान में कहा, "ओलंपिक 2028 में क्रिकेट आने वाला है. हम एक ऐसी मोड़ पर खड़ें हैं, जहां से कई बदलाव आने वाले हैं. ओलंपिक में क्रिकेट का आना कोई आम उपलब्धि नहीं है बल्कि ये क्रिकेट के शानदार खेल से जुड़े सभी लोगों के लिए नई शुरुआत होगी. मैं इस रोमांच भरे सफर में आईसीसी का लीडर बनने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं." 

शाह के बाद अब कौन बन सकता है बीसीसीआई सचिव

अब आप सभी के मन में ये सवाल आ रहे होंगे कि अगर जय शाह आईसीसी के चेयरमैन बन गए हैं, तो बीसीसीआई के सचिव का पद किसे मिलेगा.  जय शाह 1 दिसंबर को आईसीसी के चेयरमैन का पद संभालेंगे. उसके बाद बीसीसीआई सचिव का पद खाली हो जाएगा. ऐसे में लिस्ट में रोहन जेटली का नाम सबसे आगे आ रहा है. ऐसे कयास लगाया जा रहा है कि शाह के बाद रोहन जेटली ही बीसीसीआी सचिव बनेंगे. हालांकि अभी इसको लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.


यह भी पढ़ें- भारत बना वर्ल्ड क्रिकेट का बॉस, जय शाह चुने गए ICC के नए चेयरमैन


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement