Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 से पहले जय शाह ने की बड़ी घोषणा, राहुल द्रविड़ ही रहेंगे टीम इंडिया के कोच

Rahul Dravid Remains Team India Head Coach: टी20 वर्ल्डकप तक रोहित शर्मा टीम के कप्तान रहेंगे, साथ ही राहुल द्रविड़ को कोचिंग पद संभालना होगा.

Latest News
T20 World Cup 2024 से पहले जय शाह ने की बड़ी घोषणा, राहुल द्रविड़ ही रहेंगे टीम इंडिया के कोच

Rohit Sharma and Rahul Dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इस साल भारतीय टीम को एक और आईसीसी का बड़ा इवेंट खेलना है. पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और वनडे वर्ल्डकप के फाइनल में हारने वाली रोहित एंड कंपनी इस साल जून में टी20 वर्ल्डकप 2024 में भाग लेगी. बुधवार को रोहित शर्मा के कप्तान बने रहने की खबर आई थी और टी20 वर्ल्डकप 2024 तक राहुल द्रविड के कोच बने रहने की खबर की भी पुष्टी हो गई. राहुल द्रविड़ इस साल जून में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2024 तक भारत के मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की.

ये भी पढ़ें: बेटे को मिली प्लेइंग 11 में जगह तो पिता हुए भावुक, नहीं रोक पाए आंसू

इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने बुधवार को यहां कहा कि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करेंगे. भारत के पास हार्दिक पंड्या के रूप में छोटे प्रारूप का पूर्ण कालिक कप्तान है लेकिन वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में हार के बाद विराट कोहली और रोहित जैसे सीनियर बल्लेबाजों ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की.

'T20 World Cup 2024 में गाड़ेंगे झंडा'

शाह ने कहा, ‘‘हम 2023 में लगातार 10 जीत के बावजूद अहमदाबाद में विश्व कप नहीं जीत पाए लेकिन हमने क्रिकेट फैंस के दिलों को जीता. मैं आपसे वादा करना चाहता हूं कि 2024 में बारबाडोस में हम रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का झंडा गाड़ेंगे.’’ शाह खंडेरी में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. इस स्टेडियम का नाम अब अनुभवी क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा गया है. 

राजकोट में जय शाह ने किया ऐलान

इस अवसर पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले तथा आईपीएल के अध्यक्ष अरुण धूमल भी उपस्थित थे. इस कार्यक्रम में चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अलावा रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्यों ने भी हिस्सा लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement