Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: बर्मिंघम में तीसरे दिन भारत ने जीते दो गोल्ड, पढ़ें दिन की पूरी रिपोर्ट

Commonwealth Games Day 3 Live Score: भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का दूसरा दिन सफल रहा था और अब तीसरे दिन भी देश को अपने एथलीट्स से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है.

CWG 2022: बर्मिंघम में तीसरे दिन भारत ने जीते दो गोल्ड, पढ़ें दिन की पूरी रिपोर्ट

ओलंपिक की तरह CWG 2022 में भी धमाल मचाने को तैयार है इंडिया की हॉकी टीम.(फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का तीसरा दिन बेहद अहम है. वेटलिफ्टिंग में आज भारत को एक और गोल्ड मेडल मिला है. जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड मेडल जीता है. एक ओर महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान से भिड़ने वाली है. वहीं दूसरी ओर एक बार फिर देश को वेटलिफ्टिंग में मेडल आने की काफी उम्मीदे हैं. इसके अलावा बैडमिंटन, जिम्नास्टिक और हॉकी में भी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. पुरुष हॉकी टीम आज से अपने मिशन मेडल की शुरुआत करने जा रही है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मुकाबला घाना से होना है.

Live Updates:

Weightlifting:

पुरुषों के 73 क्रिगा भारवर्ग में भारत के अचिंता शेउली एक्शन में हैं. उन्होंने स्नैच में 143 क्रिगा का बेस्ट लिफ्ट किया और सबसे आगे रहे. क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 170 किग्रा का भार उठाकर गोल्ड अपने नाम कर लिया.

Squash:
भारत के सौरव घोषाल ने राउंट ऑफ 16 मुक़ाबले में कनाडा के डेविड वेलार्जिऑन को एक तरफा मुक़ाबले में 3-0 से हराया. 

Table Tennis:

मेंस टीम क्वार्टरफाइनल के टीम इवेंट में भारत ने बांग्ला देश को 3-0 से हरा दिया. अब भारतीय टीम सेमीफाइनल 2 में नाइजिरिया का सामना करेगी, जो 1 अगस्त को खेला जाएगा. 

Men's Hockey India vs Ghana: पहले ही मिनट में भारत ने CWG 2022 का पहला गोल दाग दिया है. घाना ने अपने डी में भारतीय खिलाड़ी को टैकल किया, जिससे भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला. अभिषेक ने कोई गलती नहीं की और गोल दागकर भारत का खाता खोल दिया. इसके बाद भारत ने पहले क्वार्टर में 3 और दूसरे क्वार्टर में दो गोल कर हाफ टाइम तक 5-0 की बढ़त बना ली. तीसरे क्वार्टर में भारत ने 4 गोल दाग दिए और स्कोर 9-0 कर दिया. मैच खत्म होते होते भारत ने 3 गोल और कर दिया. इस मैच मेंभारत ने 11-0 से जीत हासिल की. हरमनप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा तीन गोल किए.

Ind vs Pak T20

भारत ने अपने ग्रुप के दूसरे मुक़ाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है. बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और 18-18 ओवर का कर दिया गया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 99 रनों पर ढेर हो गई. 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 11.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. स्मृति मंधाना ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली. भारत को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को अगला मुक़ाबला बारबाडोस के खिलाफ 3 अगस्त को खेलना है.

मेंस बॉक्सिंग

60-63.5 किग्रा- भारत के शिवा थापा लाइट वेल्टरवेट वर्ग में स्कॉटलैंड के रिसी लिंच से हार गए. थापा को लिंच ने 4-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. 

वूमेंस बॉक्सिंग

48-50 किग्रा-  भारत के निकहत जरीन ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश. अब वो पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में मोंज़ाबिक के हेनेला इस्माइल को मात दी. 

जेरेमी ने जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ में भारत को एक और गोल्ड मिल गया है. वेटलिफ्टर जेरेमी ने ये पदक देश को दिलाया है. पुरुषों के 67 (kg) भारवर्ग में जेरेमी ने 300 किलोग्राम का वजन उठाकर गेम रिकॉर्ड के साथ मेडल अपने नाम किया. उन्होंने स्नैच में 140 किलोग्राम और फिर क्लीन एंड जर्क में 160 किलोग्राम भार उठाकर पदक जीता.

जिमनास्टिक 

योगेश्वर होरिजेंटल बार्स में संयुक्त रूप से 14वें स्थान पर रहे. उनका टोटल स्कोर 50.300 रहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement