Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS: डेविड वार्नर का बल्ला फिर से उगलेगा आग या बटलर लूटेंगे महफिल? जानें अहमदाबाद की पिच का हाल

England vs Australia Pitch Report: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया की टीम डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का सामना करेगी. जानें कैसी है यहां कि पिच और क्या कहते हैं आंकड़े.

ENG vs AUS: डेविड वार्नर का बल्ला फिर से उगलेगा आग या बटलर लूटेंगे महफिल? जा�नें अहमदाबाद की पिच का हाल

eng vs aus pitch report world cup 2023 Narendra Modi Stadium Ahmedabad pitch analysis david warner jos buttler

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जा रहा वनडे वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल के रेस तेज हो गई है. शनिवार को आस्ट्रेलिया क सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होगा. कंगारू टीम जहां अंतिम चार में पहुंचने की दहलीज पर खड़ी है तो इंग्लैंड अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से हारते ही बाहर हो जाएगी. हालांकि कंगारू टीम को दो अहम खिलाड़ियों मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल के विकल्प ढूंढने होंगे. मार्श को निजी कारण से स्वदेश लौटना पड़ा तो मैक्सवेल को गोल्फ कार्ट से गिरने से ‘कनकशन’ (सिर में चोट) हो गया. शीर्ष क्रम में मार्श जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे थे जबकि मैक्सवेल अंत में पारी को मजबूती दे रहे थे और उन्होंने विश्व कप में सबसे तेज शतक भी जड़ा. इनकी अनुपस्थिति में कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस के शनिवार को टीम में शामिल होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर जीता वर्ल्डकप का चौथा मुकाबला, पाकिस्तान को भी दे दिया झटका

इंग्लैंड ने जीत की कोशिश में सभी कॉम्बिनेशन आजमाये और शनिवार के मैच के लिए भी उनके अंतिम एकादश में बदलाव की उम्मीद है. टीम इसी स्टेडियम में शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी. हैरी ब्रुक के वापसी की उम्मीद है जबकि चोटिल रीस टॉप्ली की जगह आये ब्राइडन कार्स के भी मैच में खेलने की उम्मीद है. इंग्लैंड को 2025 में चैम्पिंयस ट्राफी के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा. विश्व कप में शीर्ष सात टीमें ही पाकिस्तान में 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी. दोनों टीमों के बीच मैचों के इतिहास को देखें तो इंग्लैंड ने वनडे में आस्ट्रेलिया से 155 मैच में 87 मैच गंवाएं हैं जबकि विश्व कप में टीम 3-6 से पीछे है. पिछले दो तीन साल पर नजर डालें तो इंग्लैंड की टीम अकसर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रही है. 

वॉर्नर और मैक्सवेल से होगी बड़ी उम्मीद

आस्ट्रेलिया के लिए अभी तक टूर्नामेंट में पांच शतक बने हैं जिसमें से दो डेविड वॉर्नर के नाम रहे हैं. वहीं इंग्लैंड अभी तक एक ही शतक बना पाया है. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने चोट के बाद वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया जबकि स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन अच्छी लय में दिख रहे हैं. लेकिन स्टोइनिस को बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी क्योंकि मैक्सवेल ने पारी के अंत में अच्छा प्रदर्शन किया है. ग्रीन को भी एक और मौका मिलने पर इसका फायदा उठाना होगा. गेंदबाजी की बात करें तो मिचेल स्टार्क न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के पिछले 24 वनडे में पहली बार विकेट लेने में असफल रहे जिससे वह इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करना चाहेंगे. जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भी आठ-आठ विकेट चटकाये हैं जबकि एडम जम्पा ने 16 विकेट लेकर बेहतरीन  प्रदर्शन किया है. 

जानें कैसी है नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच धीमी मानी जाती है लेकिन कभी कभी गेंदबाज इसी पिच पर इतने हावी हो जाते हैं कि बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है. यहां अब तक 30 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 16 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 14 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीमों को जीत मिली है. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 235 रन है और दूसरी पारी में औसतन 205 रन बने हैं हालांकि अब नए स्टेडियम बनने के बाद यहां का औसतन स्कोर 300 के आसपास का रहता है. भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने इसी मैदान पर 365 बनाकर 90 रन से जीत हासिल की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement