Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs IRE: टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आयरलैंड के गेंदबाजों को टी20 की तरह पीटा, डकेट ने जड़ा शतक

England vs Ireland 1st Test: लॉर्ड्स में खेले जा रहे इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच में अंग्रेज टीम ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है.

ENG vs IRE: टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आयरलैंड के गेंदबाजों को टी20 की तरह पीटा, डकेट ने जड़ा शतक

eng vs ire 1st test england continue bazball cricket at ben duckett smashed century vs ireland 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लॉर्ड्स में खेले जा रहे इंग्लैंड और आयरलैंड (England vs Ireland) के बीच एकमात्र टेस्ट में भी अंग्रेज बल्लेबाजों ने अपनी धुंआधार बल्लेबाजी जारी रखी है. टीम ने 30 ओवर में ही स्कोर 170 के पार पहुंचा दिया. समान्यत: टेस्ट क्रिकेट में 3-4 रन प्रतिओवर की औसत से रन बनते हैं लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 6 से 6.50 की औसत से रन बनाए हैं. जब से न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली है, तब से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट खेलने का तरीका ही बदल गया है. टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेल कर कई मुकाबलों में जीत हासिल की है. हालांकि वे अभी तक एक बार भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंची हैं. 

ये भी पढ़ें: खतरे में है गावस्कर और पोंटिंग का रिकॉर्ड, Virat Kohli एक शतक से 3 दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

गुरुवार से शुरू हुए एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 के स्कोर पर ही उनका पहला विकेट गिर गया. दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टॉप के चार बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन भेजकर आयरलैंड को शुरुआती झटके से उबरने का मौका नहीं दिया. पॉल स्टार्लिंग और कर्टिस कैंफर के 30 प्लस रनों की बदौलत आयरिश टीम 172 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. ब्रॉड ने 51 रन देकर 5 विकेट हासिल किए तो जैक लीच ने 3 और मैथ्यू पॉट्स ने 2 विकेट चटकाए. 

इंग्लैंड को जैक क्राउली और बेन डकेट ने धमाकेदार शुरुआत दी. दोनों ने इंग्लैंड को 16वें ओवर में ही 100 के पार पहुंचा दिया. इसी ओवर में डकेट और क्राउली ने अपना अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई. क्राउली फिओन हैंड की गेंद पर कैच एंड बोल्ड हुए. इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने टीम की रनगति को धीमी नहीं पड़ने दी और 25 ओवर में ही स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement