Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli का होता था Joe Root से मुकाबला तो Shubman Gill की हो रही इस बल्लेबाज से तुलना, जानें कौन कितना बेहतर

ENG vs NZ Test 2023: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ही शुभमन गिल को मिल गया है नया चैलेंजर, जानें कौन है ये युवा खिलाड़ी

Latest News
Virat Kohli का होता था Joe Root से मुकाबला तो Shubman Gill की हो रही इस बल्लेबाज से तुलना, जानें कौन कितना बेहतर

Shubman Gill vs Harry Brook debate begins in ENG vs NZ test series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पास विराट कोहली के तौर पर पहले से ही एक रन मशीन मौजूद है और अब शुभमन गिल के रूप में भी टीम इंडिया को एक नई रन मशीन मिल गई है. गिल को विराट का सबसे बड़ा सक्सेसर माना जा रहा है. सभी जगह गिल के चर्चे होने की ये एक बड़ी वजह भी है. लेकिन सक्सेस के साथ ही कंपेरिजन भी शुरू होता है, जो कि एक तरह से अच्छी बात है. क्योंकि विराट कोहली की भी उनके पूरे करियर में टॉप खिलाड़ियों से तुलना होती आई है. विराट के नक्शे कदम पर चल रहे गिल भी अब लोगों की कंपेरिजन वाली लिस्ट में आ गए हैं.

इंग्लैंड और भारत को मिले नए रूट और कोहली

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल को भी एक कंपटीटर मिल गया है. मॉडर्न डे क्रिकेट के चमकते सितारे शुभमन गिल की तुलना इंग्लैंड के युवा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैरी ब्रुक से हो रही है. अभी तक इंग्लैंड और भारत के किन्हीं बल्लेबाजों में अगर तुलना होती थी तो वो विराट कोहली और जो रूट का नाम सबसे पहले जुबान पर आता था. लेकिन इन युवा बल्लेबाजों ने क्रिकेट के स्तर को और ऊपर पहुंचा दिया है और अपने टैलेंट से अब वो अपनी-अपनी टीमों के लिए नए रूट और कोहली के रूप में उभर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Babar Azam ने बताई विराट कोहली के लिए किए ट्वीट की वजह, आप भी मान जाएंगे बड़े दिल वाले हैं पाकिस्तानी कप्तान 

टेस्ट मैच में करते हैं वनडे की तरह बल्लेबाजी

गिल के जैसे ही ब्रूक भी आक्रामक बल्लेबाज हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में ही ब्रुक ने साबित कर दिया है कि जिस तरह गिल कोहली की जगह ले सकते हैं, वैसे ही वो रूट का विकल्प बन सकते हैं. मुश्किल घड़ी में आकर ब्रूक बेहतरीन पारी खेल रहे हैं और टेस्ट मैच में 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं.


ये भी पढ़ें: NZ Vs Eng: बे ओवल में शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच, फैंस पूछ रहे कहां देखें Live? नहीं पता तो यहां जान लें

Gill vs Brook

शुभमन गिल ने अभी तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32 की औसत से 736 रन बनाए हैंय जब कि वनडे में गिल ने 21 पारियां खेली हैं, जिनमें उन्होंने 73.76 के औसत से 1,254 रन ठोके हैं. गिल ने 4 शतक और एक दोहरा शतक भी लगाया है. बात की जाए हैरी ब्रुक की तो उन्होंने 5 टेस्ट मैच में 93.17 की औसत से 559 रन बनाए हैं और तीन शतक भी उनके नाम हैं. ब्रुक और गिल दोनों ही अभी 23 साल के हैं और उन्हें अभी काफी क्रिकेट खेलना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement