Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ताबड़तोड़ पारी से 'क्रिकेट के भगवान' के भी उड़ाए होश, कह डाली ये बड़ी बात

AUS vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल के दोहरे शतक के बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने उनकी जमकर तारीफ की है.

AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी ताबड़तोड़ पारी से 'क्रिकेट के भगवान' के भी उड़ाए होश, कह डाली ये बड़ी बात

glenn maxwell double century sachin tendulkar reaction god of cricket aus vs afg world cup 2023
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तारीख 7 नवंबर, जगह मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने वो कर दिखाया, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा था. दोहरा शतक जड़कर हारे हुए मुकाबले को जीत में बदल दिया. अब पूरी दुनिया उनकी दीवानी हो रखी है. इस लिस्ट में एक नाम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी है. आइए जानते हैं कि सचिन ने मैक्सवेल को लेकर क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- मैक्सवेल ने पानी पी-पी कर अफगानी गेंदबाजों को धोया, लंगड़ाते हुए ठोका दोहरा शतक, जानिए वानखेड़े में क्या क्या हुआ

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 7 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने वो कर दिखाया है, जो आज तक किसी ने नहीं किया है. इसके बाद मैक्सवेल ने पूरी दुनिया समेत कई दिग्गजों को अपनी पारी से काइल किया है. इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है. सचिन ने सोशल मीडिया के अपने पर्सनल ट्विटर हैंडल पर मैक्सवेल की जमकर तारीफ भी की है और साथ ही ये भी कहा है कि उन्होंने अपनी लाइफ में ऐसी पारी इससे पहले कभी भी नहीं देखी है.

मैक्सवेल की तारीफ में सचिन ने पढ़ें कसीदें

ग्लेन मैक्सवेल के हारे हुए मैच में दोहरा शतक जड़ने के बाद सचिन ने अपने ट्विटर पर लिखा कि मैक्सिमम प्रेशर से मैक्सिमम परफॉमेंस तक! ये वनडे इंटरनेशनल की पारी मेरी लाइफ की देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में है. सचिन ने अपने ट्विटर पर ग्लेन मैक्सवेल की इस पारी को सर्वश्रेष्ठ पारी बताया है. इसके अलावा सचिन ने अफगानी स्टार इब्राहिम जादरान की शतकीय पारी की भी तारीफ की है. सचिन के अलावा मैक्सवेल की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है. 

 

ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से आया वर्ल्ड कप का तीसरा दोहरा शतक

इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य का पीछा करके हुए काफी खराब शुरुआत की. हालांकि एक समय में ऐसा लग रहा था कि अफगान टीम इस मैच को आसानी से बड़े अंतराल से जीत लेगी. ऑस्ट्रेलिया ने मेहज 18.3 ओवरों के बाद 91 रनों पर अपने 7 विकेट गवा चुकी थी क्रीज पर मैक्सवेल और कप्तान कमिंस मौजूद थे और टीम को 201 रनों की जरूरत थी. इसके बाद पूरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल शो देखने को मिला. उन्होंने 201 रनों में 189 रन खुद बनाए और उनके बल्ले से वर्ल्ड कप इतिहास का तीसरा दोहरा शतक भी आ गया. इससे पहले क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल ही वर्ल्ड कप में दोहरा शतक बना सके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement