Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साउथ अफ्रीका के हाथों हार के बाद टीम इंडिया को ICC का डबल झटका, पाकिस्तान से भी बुरी हुई हालत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में  खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है.

Latest News
साउथ अफ्रीका के हाथों हार के बाद टीम इंडिया को ICC का डबल झटका, पाकिस्तान से भी बुरी हुई हालत

आईसीसी के डबल झटके के बाद टीम इंडिया की हालत पाकिस्तान से भी बुरी हो गई है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम को सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबानों ने तीन दिन के भीतर भारत को पारी और 32 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया इस हार से उबरी भी नहीं थी कि आईसीसी ने डबल झटका दे दिया है. दरअसल, भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. रोहित एंड कंपनी निर्धारित समय में दो ओवर पीछे थी, जिसके लिए पूरी टीम पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. यही नहीं, भारत को दो WTC प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े हैं.

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

आईसीसी ने दिया डबल झटका

आईसीसी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, "मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने यह सजा सुनाई. भारत निर्धारित समय में लक्ष्य से दो ओवर पीछे था." खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के अनुसार, निर्धारित समय में ओवर डालने में टीम पीछे रहती है, तो हर ओवर के लिए खिलाड़ियों पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. भारत दो ओवर पीछे था. इसलिए खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

इसके अलावा भारत को दो महत्वपूर्ण WTC प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े. साउथ अफ्रीका के हाथों बड़ी हार के बाद टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 के पायदान से फिसलकर पांचवें स्थान पर लुढ़क गई थी. धीमी ओवर गति के लिए दो प्वाइंट गंवाने के बाद भारत को एक स्थान का और नुकसान उठाना पड़ा है. साउथ अफ्रीकी टीम नंबर एक बन गई है. न्यूजीलैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान की टीम भारत से एक स्थान ऊपर पांचवे पायदान पर है.

 

ऐसा रहा मैच का हाल

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया था. केएल राहुल के शतक की मदद से शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारत ने 245 रन बनाए थे. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने शतक ठोका और टीम को 153 रन की बढ़त दिला दी. भारतीय टीम इसके दबाव में दूसरी पारी में 34.1 ओवर में ही ढेर हो गई. साउथ अफ्रीका ने पारी और 32 रन से मुकाबला अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरा और अंतिम टेस्ट  3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement