Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, ICC ने बजट में कर दिया 'खेला'

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर संशय बना हुआ है. हालांकि आईसीसी के बजट से सब कुछ साफ हो गया है.

Latest News
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, ICC ने बजट में कर दिया 'खेला'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) को लेकर अहम जानकारी सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए 65 मिलियन डॉलर के बजट को मंजूरी दी है. आईसीसी ने पाकिस्तान के लिए अपना खजाना क्यों खोला है, इसके पीछे की वजह भी पता चल गई है.


ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया में वापसी के लिए बनाया ये प्लान, तेज गेंदबाज का बड़ा खुलासा 


दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर संशय बना हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को मनाने में लगी हुई है. हालांकि BCCI का रुख साफ है कि वो भारत सरकार के सहमति के बिना इस मसले पर कोई फैसला नहीं ले सकता. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया की भागीदारी पर अनिश्चितता बनी हुई है. माना जा रहा है कि अगर इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में कराया जाता है, तो भारतीय टीम इसमें भाग ले सकती है.

पिछले साल एशिया कप के दौरान भी ही ऐसा ही हुआ था. पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी. बीसीसीआई ने जब पाकिस्तान जाने के लिए सहमति नहीं जताई थी, तो टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया गया था. भारत ने अपने मुकाबले श्रीलंका में खेले थे. इसी तरह चैंपियंस ट्रॉफी में भी टीम इंडिया के मैच पाकिस्तान के बजाय दूसरे देश में आयोजित कराया जा सकता है. हालांकि ऐसा करने पर टूर्नामेंट के आयोजन में खर्च बढ़ जाएगा.    

आईसीसी ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारी भरकम बजट की मंजूरी दी है. इससे ये तस्वीर साफ हो गई है कि अब भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. टीम इंडिया के मुकाबले श्रीलंका या दुबई में आयोजित किए जाने की संभावना है. बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को ग्रुप-ए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है. ग्रुप-बी में आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement