Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 3rd Test: जडेजा ने इंदौर को बनाया अपना, कपिल देव के बाद ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

India vs Australia 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने इंदौर टेस्ट में पहला विकेट हासिल करते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट के आंकड़े को छू लिया.

IND vs AUS 3rd Test: जडेजा ने इंदौर को बनाया अपना, कपिल देव के बाद ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

ind vs aus 3rd test ravindra jadeja second indian bowler to get 500 wicket with 5000 runs bgt 2023 indore test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Test 2023) का तीसरा मुकाबला इंदौर (Indore Test) में खेला जा रहा है. दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 156 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर 47 रन की बढ़त हासिल कर ली है. इससे पहले भारतीय टीम 109 के स्कोर पर ही ढेर हो गई. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत की ओर से सबसे अधिक 22 रन की पारी खेली. मैथ्यू कुह्नेमन (Matthew Kuhnemann) ने सिर्फ 9 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट चटकाए. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की भी हालत जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अकेले खराब कर दी है और 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी है. 

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश पर टूटा अंग्रेज गेंदबाजों का कहर, 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं कर सके पार

भारत को 109 के स्कोर पर समेटने के बाद इंदौर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा से पारी की शुरुआत कराई. रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जैसे ही  ट्रैविस हेड को आउट किया, उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट के आंकड़े को छू लिया. यही नहीं उन्होंने भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव के साथ एक रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. ट्रेविस हेड के विकेट के साथ ही रवींद्र जडेजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट के साथ 5000 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बन गए.

कपिल देव ने किया था सबसे पहले ये कारनामा

आपको बता दें कि भारत के लिए इससे पहले सिर्फ कपिल देव ये कारमाना करने वाले खिलाड़ी थी. अब उस लिस्ट में रवींद्र जडेजा का नाम भी सुमार हो गया है. कपिल देव के नाम टेस्ट और वनडे में मिलाकर 9 हजार से ज्यादा रन बनाए थे औ और 787 विकेट हासिल किए थे. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट को मिलाकर 5527 रन बनाए हैं और 503 विकेट चटकाए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 156 रन बना लिए हैं. पिटर हैंड्सकम्ब 7 और कैमरून ग्रीन 6 रन बनाकर नाबाद हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement