Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India squad for first Test vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यश दयाल की चमकी किस्मत

India squad for Bangladesh Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. BCCI ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. ऋषभ पंत और केएल राहुल की वापसी हुई है. वहीं यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

Latest News
India squad for first Test vs Bangladesh: बा��ंग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यश दयाल की चमकी किस्मत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और बांग्लादेश के बीच इस महीने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. BCCI ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं. संयोग से उन्होंने अपना पिछला टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था. केएल राहुल की भी वापसी हुई है. वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान पहले मुकाबले में चोटिल हो गए थे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

26 साल के यश दयाल ने दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया बी की ओर से खेलते हुए चौथी पारी में 3 विकेट लेकर ध्यान खींचा था. उन्होंने अब तक 24 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 28.89 की औसत से 76 विकेट चटकाए हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपनी जगह बनाए रखी है. उन्होंने इस साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में डेब्यू किया था. आकाशदीप ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए के लिए 9 विकेट लिए थे. अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी टीम में जगह बनाने में विफल रहे. हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई थी और वह इससे उबर रहे हैं.

विराट कोहली लंबे समय बाद सफेद जर्सी में दिखेंगे. उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुई इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. सफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को स्क्वॉड में बरकरार रखा गया है. दोनों ने इंग्लैंड सीरीज में डेब्यू किया था. उस सीरीज में खेले रजत पाटीदार, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर और मुकेश कुमार को बाहर कर दिया गया है. 

स्पिन डिपार्टमेंट में कोई बदलाव नहीं है. आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की चौकड़ी फिर से बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटने के लिए तैयार है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे. 

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट 27 सिंतबर से कानपुर में होगा. इसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज होगी.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement