Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच सरफराज खान समेत 3 खिलाड़ी हुए टीम इंडिया से बाहर, BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बीच टीम इंडिया के स्क्वॉड से सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को रिलीज कर दिया गया है. जानें क्या है पूरा माजरा.

Latest News
IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच सरफराज खान समेत 3 खिलाड़ी हुए टीम इंडिया से बाहर, BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. चौथे दिन (30 सितंबर) स्टंप्स तक यह मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. मैच के दो दिन पूरी तरह से बारिश से धुलने के बाद चौथे दिन बिना किसी रुकावट के खेल संभव हो पाया, जहां टीम इंडिया ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली. अब आखिरी दिन (1 अक्टूबर को) भारतीय टीम संभावित ड्रॉ को जीत में बदलने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. इस बीच अचानक टीम इंडिया के स्क्वॉड से 3 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर हो गया फैसला! BCCI से आया बड़ा अपडेट 


BCCI ने इस वजह से लिया फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कानपुर में चौथे दिन के खेल के बाद जानकारी दी कि भारत के स्क्वॉड से सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को रिलीज किया गया है. ताकि ये तीनों खिलाड़ी ईरानी कप में भाग ले सकें, जो रेस्ट ऑफ इंडिया और मुंबई  के बीच 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. ध्रुव जुरेल और यश दयाल रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा हैं, वहीं सरफराज खान रणजी चैंपियन मुंबई की टीम से धमाल मचाएंगे.

बता दें कि सरफराज, जुरेल और दयाल कानपुर टेस्ट में भारत की प्लेइंग-इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. इन तीनों ही खिलाड़ियों को पहले टेस्ट में भी खेलने का मौका नहीं मिला था.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

रेस्ट ऑफ इंडिया- ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद और राहुल चाहर

मुंबई का स्क्वॉड- अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी और मोहम्मद जुनेद खान

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement