Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए टीम इंडिया को करना होगा ये काम, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

Latest News
IND vs ENG: सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए टीम इंडिया को करना होगा ये काम, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

जसप्रीत बुमराह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था और इंग्लैंड को भारत में 3 साल बाद जीत मिली. अब दूसरा मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं और इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह सभी स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. दूसरी ओर भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे. रविंद्र जडेजा और केएल राहुल ने पहले टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया था और दूसरे टेस्ट में वह नहीं खेलेंगे. कहीं न कहीं टीम इंडिया कमजोर हुई है लेकिन भारतीय टीम में ऐसे 5 खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: जय शाह लगातार तीसरी बार बने ACC के चैयरमैन, एक साल के लिए बढ़ाया गया कार्यभार

टीम इंडिया ने इस सीरीज की शानदार शुरुआत की और हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के पहले दिन ही इग्लैंड को 250 के भीतर ढेर कर दिया. इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने मोर्चा संभाला और 400 के पार स्कोर पहुंचा दिया. दूसरी पारी में भी भारतीय गेंदबाजो ने अच्छी शुरुआत की लेकिन ओली पोप की पारी ने भारत से मैच ही छीन लिया. उनकी 196 रन की पारी की बदौलत भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा. इसके बाद टॉम हार्टली ने 7 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को तहस नहस कर दिया और इंग्लैंड को जीत दिला दी. 

सीरीज बराबर करने के लिए करना होगा ये काम

भारतीय टीम को अगर दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल करनी है तो पहले मैच में की गई गलतियों से सबक लेना होगा. ओली पोप 81 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट जाते अगर उनका कैच नहीं छूटता. हैदराबाद में दूसरी पारी में 231 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन टॉम हार्टली के सामने टॉप से लेकर लोअर ऑर्डर तक के बल्लेबाज बेबस नजर आए और उनके सामने अपना विकेट गंवाते चले गए. दूसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज हार्टले से सावधान तो रहेंगे ही साथ ही अपने स्पिनर्स से उस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे, जो हार्टले ने हैदराबाद में किया. 

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

रोहित शर्मा पिछले लंबे समय से टेस्ट में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं और उनसे विशाखापट्टनम में किसी अविश्वसनीय पारी की उम्मीद होगी. रोहित अगर चलते हैं तो मीडिय ऑर्डर के बल्लेबाजों पर कम दबाव रहेगा. जायसवाल अपनी फॉर्म जारी रखते हैं तो टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है. इसके अलावा सबकी नजर सरफराज खान पर होगी. यह बल्लेबाज पिछले कई अर्से से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए बेकरार था और अब उसे जगह मिल गई है तो इसका वह भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे. हालांकि इसके लिए उन्हें प्लेइंग 11 में खेलना होगा और उम्मीद है कि वह दूसरा टेस्ट खेलेंगे. अश्विन और अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में योगदान दे सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement