Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 3rd Test Day 1 Highlights: पहले दिन का खेल खत्म, जडेजा और कुलदीप यादव नाबाद लौटे

India vs England 3rd Test Day 1 Highlights: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3256 रन बना लिए हैं.

Latest News
IND vs ENG 3rd Test Day 1 Highlights: पहले दिन का खेल खत्म, जडेजा और कुलदीप यादव नाबाद लौटे

IND vs ENG 3rd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरी मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. पहले मैच में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए शानदार जीत हासिल की थी तो दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की थी. अब सीरीज 1-1 से बराबर है और तीसरे टेस्ट में फिर से दोनों टीमें जीत हासिल कर बढ़त हासिल करना चाहेंगी. भारतीय टीम की बैटिंग लाइन अप में अनुभव की कमी है, जिसका इंग्लैंड के गेंदबाज फायदा उठाना चाहेंगे. इस मैच के पल पल के अपडेट्स के लिए DNA Hindi के साथ बने रहें:

IND vs ENG 3rd Test Day 1 हाइलाइट्स यहां पढ़ें:

पहले दिन का खेल खत्म, जडेजा 110 पर नाबाद

रवींद्र जडेजा 110 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं तो कुलदीप यादव 1 रन बनाकर खेल रहे हैं और कल फिर से उनके साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने उतरेंगे. 

जडेजा का शतक, सरफराज आउट

सरफराज खान रनआउट होकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने दर्शकों का काफी मनोरंजन किया और 66 गेंदों में 62 रन की पारी खेली. दूसरी ओर जडेजा ने शतक पूरा किया. भारत ने 314 रन बना लिए हैं और उनके 5 विकेट गिरे हैं. 

सरफराज खान ने जड़ा धुंआधार अर्धशतक

भारत के लिए पहला टेस्ट खेल रहे सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी की है और ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ दिया है. उन्होंने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. भारत ने 301 रन बना लिए हैं. जडेजा 96 रन पर नाबाद हैं. 

भारत को लगा चौथा झटका

रोहित शर्मा 131 रन की पारी खेलने के बाद मार्क वुड का शिकार हुए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के लगाए. भारत ने 253 रन बना लिए हैं और 4 विकेट गिरे हैं. रवींद्र जडेजा 90 रन बनाकर नाबाद हैं तो सरफराज खान 10 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. 

रोहित शर्मा ने जड़ा 11वां टेस्ट शतक

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 11वां टेस्ट शतक जड़ दिया है. उन्होंने आखिरी शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ 2023 में लगाया था. उसके बाद से अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की कोशिश में वह कई बार अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल सके. उनकी इस शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम भी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. 

चाय के ब्रेक तक भारत की स्थिति मजबूत

राजकोट टेस्ट के पहले दिन चायकाल तक भारत ने 3 विकेट गंवाकर 185 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा अपने शतक से 3 रन दूर हैं और जडेजा 68 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

रवींद्र जडेजा ने जड़ा अर्धशतक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन खराब शुरुआत के बाद रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाल लिया है और टीम इंडिया को 150 के पार पहुंचा दिया है. पहले तीन विकेट सिर्फ 33 के स्कोर पर गिर गए थे उसके बाद रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अब जडेजा ने भी फिफ्टी जड़ दी है. 

100 के पार टीम इंडिया

रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा क्रीज पर जमे हुए हैं और भारत का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है. जडेजा 38 रन बनाकर खेल रहे हैं तो रोहित लंच के बाद सिर्फ एक रन ही जोड़ सके हैं. भारत ने तीन विकेट गंवाकर 110 रन बना लिए हैं. 

लंच ब्रेक तक भारत 90 के पार

रोहित शर्मा अर्धशतक पूरा करने के बाद डटे हुए हैं और रवींद्र जडेजा ये साबित करने में लगे हैं कि वो यूं ही दुनिया ने नंबर वन ऑलराउंडर नहीं बने थे. भारत ने 3 विकेट गंवाकर 93 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 52 और जड़ेजा 24 रन बनाकर नाबाद हैं. 

रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

33 के स्कोर पर तीन विकेट गिर जाने के बाद रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. भारत ने 81 रन बना लिए हैं और तीन विकेट गिरे हैं. जडेजा 13 रन बनाकर रोहित शर्मा का साथ निभा रहे हैं. 

रजत पाटीदार दूसरे टेस्ट में भी फ्लॉप

रजत पाटीदार अपने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं. वह टॉम हार्टले की गेंद पर बेन डकेट को कैच देकर पवेलियन लौटे. वह 15 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 5 रन बना सके. भारत ने 9 ओवर में 33 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 17 रन बनाकर एक छोर पर डटे हुए हैं तो दूसरी ओर उनका साथ देने रवींद्र जड़ेजा आए हैं. 

गिल का फ्लॉप शो जारी

शुभमन गिल राजकोट टेस्ट की पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके और मार्क वुड की गेंद पर बेन फोक्स को कैच देकर पवेलियन लौट गए. अब अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे रजत पाटीदार क्रीज पर रोहित शर्मा का साथ देने आए हैं. भारत ने 6 ओवर में 24 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 13 रन बनाकर नाबाद हैं. 

भारत को लगा पहला झटका

यशस्वी जायसवाल तीसरे टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें मार्क वुड ने जो रूट के हाथों कैच करवाया. अब शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए हैं और रोहित शर्मा 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने 5 ओवर के बाद 23 रन बना लिए हैं. 

रोहित और जायसवाल ने शुरू की भारतीय पारी

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत की पारी को शुरू कर दिया है. दोनों ने अब तक दो दो चौके लगा दिए हैं. रोहित 11 और जायसवाल 10 रन बनाकर नाबाद हैं. 

सरफराज और जुरेल कर रहे डेब्यू

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल आज डेब्यू कर रहे हैं. उनकी जगह केएस भरत और श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हुए हैं. 

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.

रोहित ने जीता टॉस, टीम इंडिया पहले करेगी बैटिंग

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर राजकोट में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है तो मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को बाहर बैठना होगा.  

IND vs ENG Test Series 2024 के लिए भारतीय टीम

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिकल, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, ध्रुव जुरेल और आकाश दीप

IND vs ENG Test Series 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, डैनियल लॉरेंस और गस एटकिंसन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement