Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट में Joe Root ने भारतीय गेंदबाजों को पिलाया पानी, जड़ा दमदार शतक

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान स्टार बल्लेबाज जो रूट ने दमदार पारी खेली है और अपने करियर का 31वां शतक लगा दिया है.

Latest News
IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट में Joe Root ने भारतीय गेंदबाजों को पिलाया पानी, जड़ा दमदार शतक

IND vs ENG 4th Test, Joe Root

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी की है. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन टीम की शुरुआत काफी निराशजनक गई थी. लेकिन बाद में जो रूट ने शानदार खेल दिखाया और दमदार शतक लगाया. वहीं पहले दिन का खेल खत्म हो गया है और इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए हैं.


यह भी पढ़ें- रांची टेस्ट में R Ashwin ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बनें पहले भारतीय गेंदबाज


भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में स्टार बल्लेबाज जो रूट ने दमदार शतकीय पारी खेली है. उन्होंने 226 गेंदों में 9 चौकों की मदद से नाबाद 106 रन बनाए हैं. इसके साथ ही रूट ने अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक भी पूरा कर लिया है. भारत के खिलाफ पिछले तीन मैचों में रूट संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन रांची टेस्ट में रूट ने भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए हैं. चौथे टेस्ट के पहले दिन के खेल खत्म होने के बाद रूट नाबाद लौटे हैं. 

टेस्ट करियर का जड़ा 31वां शतक

रांची टेस्ट के दौरान जो रूट ने भारत के खिलाफ शतक लगाया है. रूट के लिए ये शतक काफी यादगार होने वाले है. क्योंकि वो पिछले कई मुकाबलों में संघर्ष कर रहे थे और शतक नहीं बना पा रहे थे. वहीं भारत के खिलाफ इस शतक के बाद रूट ने अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक भी पूरा कर लिया है. इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट नें 30 शतक लगाए थे. इसके अलावा रूट के इस शतक ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की डूबती नैया को भी बचा लिया है.


यह भी पढ़ें- कम उम्र में पिता-भाई को गंवाया, 3 साल रहे क्रिकेट से दूर, जानिए डेब्यू मैच में छा जाने वाले आकाश दीप की कहानी


ऐसा रहा अब तक टेस्ट करियर

स्टार बल्लेबाज जो रूट ने इंग्लैंड के लिए साल 2012 में डेब्यू किया था. उसके बाद से वो टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. रूट ने अपने बल्ले के साथ साथ गेंद से भी कमाल किया है. रूट ने इंग्लैंड के लिए 138 मैचों की 253 पारियों में 49.3 की शानदार औसत के साथ 11493 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 60 अर्धशतक और 31 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं रूट ने गेंद से टेस्ट में कुल 67 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 बार पंचा खोला है और 2 बार 4 विकेट चटकाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement