Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट में R Ashwin ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले बनें पहले भारतीय गेंदबाज

IND vs ENG 4th Test: भारतीय दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक इतिहास रच दिया है, जिसके बाद वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय और ऑलओवर दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

Latest News
IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट में R Ashwin ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले बनें पहले भारतीय गेंदबाज

IND vs ENG 4th Test, R Ashwin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल लिया है. वहीं खेल के टी ब्रेक तक टीम ने अपने 5 विकेट भी गंवा दिए हैं. इस दौरान भारतीय दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक इतिहास रच दिया है, जिसके बाद वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय और ऑलओवर दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. आइए जानते हैं कि अश्विन ने रांची टेस्ट में किस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. 

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकटों की बिक्री फिर हुई शुरू, यहां से करें बुकिंग  

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में आर अश्विन ने पहले दिन के खेल के टी ब्रे तक 16 ओवर में 49 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया है. वहीं अश्विन ने इस विकेट के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं और ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन ने 23 मैचों की 42 पारियों में अब तक 100 विकेट अपने नाम किए हैं. अश्विन से पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने 100 विकेट का आंकड़ा नहीं छुआ है. 

ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एंडरसन ने झटके हैं. उन्होंने 38 मैचों की 70 पारियों में अब तक 145 विकेट अपने नाम किए हैं और पहले स्थान पर हैं. वहीं अश्विन 100 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा चंद्रशेखऱ 95 विकटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. अनिल कुंबले 92 विकेट, बीएस बेदी 85 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा कपिल देव ने भी 85 विकेट अपने नाम किए हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए थे 500 विकेट

आर अश्विन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान अपने करियर में 500 विकेट भी पूरे किए थे. वहीं अश्विन की टेस्ट करियर की बात की जाए तो, उन्होंने 98 मैचों में 185 पारियों में 501 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 24 बार 4 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं 34 बार 5 विकेट चटकाए हैं. वहीं गेंद के साथ साथ उन्होंने अपने बल्ले से भी दमखम दिखाया है. उन्होंने 139 पारियों में 3308 रन बनाए हैं. इस दौरान 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement