Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG Head to Head: इंग्लैंड के खिलाफ भारत लगाएगी जीत की डबल हैट्रिक? जानें किस टीम का पलड़ा भारी

IND vs ENG Head to Head: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

IND vs ENG Head to Head: इंग्लैंड के खिलाफ भारत लगाएगी जीत की डबल हैट्रिक? जानें किस टीम का पलड़ा भारी

ind vs eng head to head world cup 2023 india vs england live streaming virat kohli jos buttler
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंडी: भारत और इंग्लैंड एक दूसरे से वर्ल्ड कप 2023 में भिड़ने के लिए बिल्कुल तैयार है. ये मुकाबला रविवार 29 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराकर अपना पुराना हिसाब बराबर करने वाली है. आइए जानते हैं कि दोनों के बीच वनडे रिकॉर्ड्स कैसे है और किस टीम का पलड़ा भारी है. 

यह भी पढ़ें- क्या इंग्लैंड के खिलाफ भारत पूरा करेगा अपना पुराना हिसाब, जानें कहां देखें लाइव

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक अपने पांच मैचों में सभी में जीत दर्ज की है. भारत को अपना अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो वो जीत की डबल हैट्रिक लगा लेगी. हालांकि इंग्लैंड टीम अपनी फॉर्म में नहीं है, लेकिन टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड को हराना इतना आसान नहीं होगा. इसी वजह से यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है. 

किस टीम का पलड़ा भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक वनडे क्रिकेट में कुल 106 बार भिड़ंत हुई है. इस दौरान टीम इंडिया ने 57 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि इंग्लैंड ने 44 मैचों जीत हासिल की है. इसके अलावा तीन मैच बेनतीजे और दो मैच टाई हुए हैं. हालांकि वनडे में टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार है और टीम का पलड़ा भी भारी है. अब देखना यह है कि भारत अपना दबदबा बनाए रखता है या इंग्लैंड टीम वापसी करती है. 

अंक तालिका में कहां है भारत और इंग्लैंड

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में पांच मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड शिकस्त दी है. इसी के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब गई है. टीम ने पांच मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है. इसी के साथ टीम अंक तालिका में नौवे स्थान पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement