Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार स्पिनर सीरीज से हुआ बाहर

IND vs ENG: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर आखिरी तीनों टेस्ट से चोट के कारण बाहर हो गए हैं. हालांकि अभी उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं हुआ है.

Latest News
IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार स्पिनर सीरीज से हु�आ बाहर

IND vs ENG Test Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को खेला जाना है, लेकिन इससे पहले इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर चोट के चलते आखिरी तीन टेस्ट मैचों से बाहर गए हैं. इंग्लैंड ने ये पुष्ठि कर दी है कि वो उनके रिप्लेसमेंट को नहीं बुलाएंगे. आइए जानते हैं कि वो स्टार स्पिनर कौन है, जिसके बाहर होने से कप्तान बेन स्टोक्स की टेंशन बढ़ गई है. 

यह भी पढ़ें- AUS W vs SA W: एक ही गेंद पर बल्लेबाज हुई 'Hit Wicket' फिर भी मिल गए 13 रन

इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका

इंग्लैंड टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच आखिरी तीन टेस्ट से पूरी तरह बाहर हो गए हैं. हैदराबाद टेस्ट में लीच के घुटने में चोट आई थी और उसके बाद वो दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे. ऐसे में अब तीसरे टेस्ट से पहले लीच की चोट सही नहीं हुई और वो बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड ने ये पुष्टि की है कि वो लीच का रिप्लेसमेंट भी नहीं बुलाएंगे. भारत दौरे पर लीच एक अहम स्पिनर की भुमिका निभा रहे थे. ऐसे में कप्तान बेन स्टोक्स की टेंशन बढ़ गई है. 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, "वो अगले 24 घंटों में अबू धाबी से घर के लिए उड़ान भरेंगे, जहां इंग्लैंड की टीम राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले रुकी हुई है. तीसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू हो रहा है. लीच अपने रिहैब के संबंध में इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेगा."

आखिरी तीन टेस्ट मैचों का शेड्यूल

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा. वहीं दोनों टीमों के बीच चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है. जबकि पांचवां मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 1-1 अपने नाम किया है और सीरीज में बराबरी कर ली है. 

आखिरी तीन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड स्क्वॉड: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिनसन, डैन लॉरेंस और गस एटकिंसन 

आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement