Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: रांची टेस्ट Jasprit Bumrah बाहर, फिर से टीम इंडिया में लौट रहा 'रफ्तार का सौदागर'

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला लिया है. वहीं उनकी जगह इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

Latest News
IND vs ENG: रांची टेस्ट Jasprit Bumrah बाहर, फिर से टीम इंडिया में लौट रहा 'रफ्तार का सौदागर'

Jasprit Bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 434 रनों जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. वहीं सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है. लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच से आराम लेंगे. टीम इंडिया ने बुमराह को रांची टेस्ट में आराम देने का फैसला लिया है. वहीं उनकी जगह इन दो खिलाड़ियों में से किसी एक प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. पहले टेस्ट के बाद पिछले दोनों मैचों से बाहर होने वाले केएल राहुल भी चौथे टेस्ट में वापसी नहीं कर पाएंगे. 


यह भी पढ़ें- दूसरी बार पैरेंट्स बने विराट-अनुष्का, जानें क्या रखा है अपने बेटे का नाम


मंंगलवार की रात बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी. टीम इंडिया ने स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट यानी चौथे टेस्ट में आराम देने का फैसला लिया है. राजकोट से बुमराह सीधा अहमदाबाद रवाना होंगे. वहीं बुमराह के केएल राहुल भी चौथे टेस्ट में वापसी करने में नाकाम रहे हैं. चौथे टेस्ट मैच में बुमराह के अलावा किसी और खिलाड़ी को आराम नहीं दिया जाएगा. टीम मैंनेजमेंट ने बुमराद के वर्कलोड को देखते हुए ये फैसला लिया है. बुमराह ने इस सीरीज में अब तक कुल 80.5 ओवर फेंके हैं. इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक बुमराह काफी कामयाब गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने कुल 17 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं. 

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह की जगह रांची टेस्ट के लिए टीम के साथ मुकेश कुमार जुड़ने वाले हैं. वहीं बुमराह की जगह प्लेइंग इलेवन में मुकेश कुमार या अक्षर पटेल में से किसी एक खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. हालांकि टीम की ओर से बुमराह के अलावा किसी खिलाड़ी को आराम नहीं दिया जाएगा. बुमराह और मोहम्मद सिराज ही टेस्ट सीरीज में आराम ले सकते थे. मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था. वहीं अब बुमराह चौथे टेस्ट में नजर नहीं आएंगे.

ऐसा रहा तीसरा टेस्ट मुकाबला

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुकसान पर 445 रन बनाए थे. इस दौरान रोहित शर्मा 131 और रवींद्र जडेजा 112 रनों की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 319 रन ही बना सकी. टीम के लिए बेन डकेट ने शानदार 153 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद टीम इंडिया ने 126 रनों की बढ़त बना ली थी. उसके बाद भारत अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 430 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया. वहीं इग्लैंड के सामने 557 रनों का विशाल लक्ष्य था. इसके जवाब में इंग्लैंड टीम सिर्फ 122 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई और टीम को 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement