Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: इंग्लिश बल्लेबाजों ने अश्विन और कुलदीप के आगे टेके घुटने, टीम इंडिया ने पारी और 64 रनों से दर्ज की जीत

IND vs ENG 5th Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट को पारी और 64 रनों से जीत लिया है. इसके साथ ही सीरीज को भी 4-1 से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
IND vs ENG: इंग्लिश बल्लेबाजों ने अश्विन और कुलदीप के आगे टेके घुटने, टीम इंडिया ने पारी और 64 रनों से दर्ज की जीत

भारत और इंग्लैंड 5वां टेस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज का आखिरी यानीं 5वां मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला गया था और इसके तीसरे दिन ही रिजल्ट भी सामने आ गया. इस मैच में टीम इंडिया ने पारी और 64 रनों से दमदार जीत दर्ज की है. वहीं सीरीज में 4-1 से अपने नाम कर लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में आर अश्विन और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया. 

एक पारी और 64 रनों से हारी इंग्लैंड

इंग्लैंड ने पहले पारी में 218 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने 477 रन बना दिए और 259 रनों की बढ़त हासिल कर ली. वहीं इंग्लैंड की टीम 259 रन भी नहीं बना सकी और 195 रनों पर ही सिमट गई. टीम के लिए जो रूट ने सबसे बड़ी पारी खेली थी. उन्होंने 128 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली. इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो 39 रनों की दूसरी सबसे पारी खेलने में कामयाब हुए. इसके अलावा सभी बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे. 

टीम के लिए जैक क्रॉली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बेन डकेट 2, ओली पोप 19, जो रूट 84, जॉनी बेयरस्टो 39, बेन स्टोक्स 2, बेन फोक्स 8, टॉम हार्टली 20, मार्क वुड 0, शोएब बशीर 8, और जेम्स एंडरसन 1 रन बना सकें, जिसके बाद इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 210 रनों पर सिमट गई. इसके साथ ही इंग्लैंड पारी और 64 रनों से मुकाबला हार गई. सीरीज में टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट में आर अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए. अश्विन ने कुल 9 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं. वहीं कुलदीप यादव ने भी पहली पारी में पंजा खोला था. इसके अलावा इंग्लैंड के शोएब बशीर ने भी इस मैच में पंजा खोला है. 

ऐसी रही टीम इंडिया की पहली पारी

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 477 रनों पर सिमटी थी. इसके साथ ही टीम ने 259 रनों की विशाल बढ़त भी बना ली थी. टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 103, शुभमन गिल 110, यशस्वी जायसवाल 57, देवदत्त पडिक्कल 65, सरफराज खान 56, रवींद्र जडेजा 15, ध्रूव जुरेल 15, आर अश्विन 0, कुलदीप 30, जसप्रीत बुमराह 20 और मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले नाबाद रहे. 

ऐसी रही इंग्लैंड की पहली पारी

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 218 रनों पर ही सिमट गई. टीम के लिए जैक क्रॉली ने 78, बेन डकेट 27, ओली पोप 11, जो रूट 26, जॉनी बेयरस्टो 29, बेन स्टोक्स 0, बेन फोक्स 24, टॉम हार्टली 6, मार्क वुड 0, जेम्स एंडरसन 0 और शोएब बशीर नाबाद 11 रनों पर लौटे.


यह भी पढ़ें- तीसरे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं आएं कप्तान Rohit Sharma, जानें वजह


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement