Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG Test: टीम इंडिया के फैंस को लगा झटका, तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah Injury: विशाखापट्टनम में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. खबर है कि टीम इंडिया के सुपरस्टार गेंदबाज तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. 

Latest News
IND Vs ENG Test: टीम इंडिया के फैंस को लगा झटका, तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah Ind Vs Eng Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर टेस्ट सीरीज में 1-1 से वापसी कर ली है. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया और इस जीत में सबसे बड़ी भूमिका स्टार बोलर जसप्रीत बुमराह ने निभाई. हालांकि, उनको लेकर बड़ी खबर आ रही है कि बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. ऐसी चर्चा है कि वर्क लोड मैनेजमेंट के लिए बुमराह को इस टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. विशाखापट्टनम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार मानी जा रही थी, लेकिन पहली पारी में भारत के मुख्य तेज गेंदबाज ने तहलका मचा दिया. पहली पारी में उन्होंने 6 विकेट चटकाकर इंग्लैंड की बैटिंग लाइनअप की कमर तोड़ दी.

अब तक दो टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह टीम के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं. दूसरे टेस्ट में स्पिन फ्रेंडली पिच पर पेसर का जलवा देखने को मिला है. उन्होंने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने में भी कामयाब रहे. भारतीय पेसर ने ही इस मैच का आखिरी विकेट भी लिया और जीत के हीरो बनकर सामने आए.

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से क्यों छीनी कप्तानी, हेड कोच ने सबकुछ बता दिया 

अगले टेस्ट में दिया जा सकता है आराम 
फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और अगला मुकाबला राजकोट में खेला जाना है. क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक, भारतीय पेसर को राजकोट में होने वाले अगले टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. सीरीज 5 मैचों की है और बुमराह की फिटनेस को देखते हुए टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. चोट की वजह से उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर पिछले दो सालों में बुरी तरह से प्रभावित रहा है. अब देखना है कि अब तक मुकेश कुमार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और उन्हें राजकोट में मौका मिलता है या नहीं.

यह भी पढ़ें: रचिन रविंद्र ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोके 240 रन

2 टेस्ट में काफी बॉलिंग की है 
बुमराह ने इस मैच की दोनों पारियों में बाकी गेंदबाजों की तुलना में ज्यादा बॉलिंग की है. दूसरे टेस्ट में उन्होंने करीब 33 ओवरों की गेंदबाजी की थी. उन्होंने विशाखापट्टनम में स्पिन गेंदबाजों से भी ज्यादा ओवर डाले हैं. रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 30 ओवर, कुलदीप यादव ने 32 ओवर और अक्षर पटेल ने 18 ओवर ही डाले. मुकेश कुमार से सिर्फ 12 ओवर ही कप्तान रोहित शर्मा ने डलवाए. बुमराह ने पहले टेस्ट में भी करीब 25 ओवरों की गेंदबाजी की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement