Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खेल-खेल में: Ind Vs Pak मैच में हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी ने जन्मदिन पर दी थी खूब गालियां 

Asia Cup 2022 Ind Vs Pak: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच (Ind Vs Pak Match) 28 अगस्त को खेला जाना है. दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी देश जब आमने-सामने होते हैं तो मैदान पर और मैदान के बाहर भी कई बार तकरार की स्थिति बन जाती है. ऐसा ही कुछ साल 2003 वर्ल्ड कप में भी हुआ था. 

खेल-खेल में: Ind Vs Pak मैच में हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी ने जन्मदिन पर दी थी खूब गालियां 

Ind Vs Pak Asia Cup 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रोफाइल मैच को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस की उत्सुकता अभी से देख सकते हैं. ये दोनों टीमें जब भी मैदान पर आमने-सामने हों तो कई बार मैदान पर भी तीखी तकरार जैसी स्थिति बन जाती है. मैदान के बाहर फैंस के भिड़ने के भी कई  किस्से यादगार हैं. इन्हीं नोक-झोंक के किस्सों में से एक है हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी ने जब अपने बर्थडे पर जमकर गालियां बकी थीं. 2003 वर्ल्ड कप में मैदान पर भारत-पाक की भिड़ंत लोगों को आज भी याद है. 

Ind Vs Pak मैच में अफरीदी ने खोया था आपा 
भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का यह मैच एक मार्च को सेंचुरियन क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 273 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से ओपनर सईद अनवर ने शतक भी लगाया था. 

चेज करने उतरी टीम इंडिया ने पाकिस्तान के बॉलरों की जमकर धुनाई की थी. रावलपिंडी एक्सप्रेस के एक ओवर में सचिन तेंदुलकर ने 16 रन बनाए थे. मास्टर ब्लास्टर ने इस मैच में 98 रनों की शानदार पारी खेली थी. मैच में अपनी टीम की हार देखकर शाहिद अफरीदी बौखला गए थे और लगातार गालियां दे रहे थे. अफरीदी ने 9 ओवर में 45 रन देकर एक विकेट भी लिया था. हालांकि किसी भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें जवाब में कुछ नहीं कहा था. इस मैच में युवराज सिंह भी 50 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak 'पड़ोसी भारी': तब क्रिकेट मैदान पर होता था खौफनाक मंजर, भारत में टीवी फोड़ देते थे लोग

Shahid Afridi के व्यवहार की हुई थी आलोचना 
2003 का दौर सोशल मीडिया से पहले का दौर था लेकिन अपने जन्मदिन के दिन अफरीदी ने जिस तरह से गालियां दी थी और जैसा व्यवहार किया था उसकी काफी आलोचना हुई थी. उन पर कई कार्टून भी बने थे. 

2003 के वर्ल्ड कप में भारत फाइनल में पहुंची थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों बड़ी हार मिली थी. हालांकि देश लौटने पर भारतीय खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ था और पाकिस्तान पर बड़ी जीत की वजह से भारतीय फैंस काफी खुश थे. 

यह भी पढ़ें:  खेल-खेल में: जब अजहर और अफरीदी के बीच हुई थी नोकझोंक और देखकर हंस दिए थे सभी, Video

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement