Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: पाकिस्तान के पास नहीं है भारत का तोड़, टीम इंडिया ने 6 विकेट से दर्ज की जीत

IND-W vs PAK-W: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया है.

Latest News
IND vs PAK: पाकिस्तान के पास नहीं है भारत का तोड़, टीम इंडिया ने 6 विकेट से दर्ज की जीत

Ind vs Pak Women

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी विमेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में महामुकाबला खेल गया था. इस मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया है. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 106 रनों टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 18.5 ओवरों में पूरा कर लिया है और एक बार फिर पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. पाकिस्तान के पास इस बार भी भारत का तोड़ नहीं निकल पाया है. टीम के लिए गेंदबाजी में अरुंधति ने 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा शेफाली वर्मा ने 32 रन और कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद 29 रन बनाए. वहीं कौर की गर्दन में खिचाओं आ गया था, जिसके बाद उन्हें रिटायर्ट हर्ट होना पड़ा. 

टीम इंडिया को मिला था 106 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 106 रनों का लक्ष्य दिया था. इस छोटे लक्ष्य को टीम इंडिया ने 18.5  ओवर हासिल कर लिया और 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर ली है. टीम के लिए शेफाली वर्मा ने 32 रनों की पारी खेली और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली. हालांकि कौर चोट के कारण मैदान से बाहर चली गई थीं.

टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 7 रनों की पारी खेली. इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स 23 रनों की पारी खेली. वहीं ऋचा घोष बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. जबकि दीप्ती शर्मा ने नाबाद 7 रन और एस संजाना ने 4 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की पहली जीत भी हासिल कर ली है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट अरुंधति रेड्डी ने लिए हैं. उन्होंने कुल 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा श्रेयंका पाटिल ने 2, रेणुका, दीप्ती और आशा सोभना ने 1-1 विकेट लिया. वहीं पाकिस्तान के लिए फातिमा ने 2 विकेट, सादिया इकबाल और ओमैमा सोहेल ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पाकिस्तान की पारी

पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए. टीम के लिए निदा डार ने सबसे बड़ी 28 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मुनीबा अली 17, गुल फिरोजा 0, सिदरा अमीन 8, ओमैमा सोहेल 3, फातिमा सना 13, आलिया रियाज 4, तूबा हसन 0, सैयदा अरूब शाह ने नाबाद 14 रन और नशरा संधू ने नाबाद 6 रन बनाए.


यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-XI का ऐलान, आमिर की लंबे समय बाद हुई वापसी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement