Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA 1st ODI: भारतीय टीम को मिल सकती है कड़ी चुनौती, दक्षिण अफ्रीका पर मंडरा रहा ये खतरा

भारतीय क्रिकेट टीम Shikhar Dhawan की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा.

IND vs SA 1st ODI: भारतीय टीम को मिल सकती है कड़ी चुनौती, दक्षिण अफ्रीका पर मंडरा रहा ये खतरा

IND vs SA ODI 2022 match Preview

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA ODI 2022) में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे. इस सीरीज के साथ ही कई खिलाड़ी अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए अपना दावा मजबूत करने में लग जाएंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और केएल राहुल (KL Rahul) की गैरमौजूदगी में भारतीय चयनकर्ताओं ने एक नई टीम का चयन किया जिसमें मुकेश कुमार और रजत पाटीदार जैसे युवाओं को मौका दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया कमाल, अब इस भारतीय बॉलर को ICC देगी Player Of The Month का खिताब!

इस टीम में टी20 विश्व कप के कुछ रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं. श्रेयस अय्यर, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी इस वनेड सीरीज का हिस्सा हैं. वनडे मैचों में कम अवसर मिलने के बावजूद अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस सीरीज में धवन के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका मिल सकता है. रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन और ईशान किशन टीम में अन्य बल्लेबाज हैं जो भारत के मध्य क्रम का हिस्सा होंगे.

विश्वकप से बाहर होने का दक्षिण अफ्रीका पर दबाव

तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, अवेश खान और मोहम्मद सिराज करेंगे. टीम के पास मुकेश कुमार जैसा उभरता हुआ गेंदबाज भी है. हालांकि भारतीय टीम को अपने घर में खेलने के बावजूद मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी उन अंकों के लिए खेलेंगे जिनकी उन्हें अगले साल विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की जरूरत है. क्विंटन डिकॉक, कप्तान तेम्बा बावुमा, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स और जानेमन मालन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, कागिसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, स्पिनर तबरेज शम्सी की मौजूदगी में टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत है. पहला मुकाबला लखनऊ में खेला जाएगा तो दूसरा वनडे नौ अक्टूबर को रांची में जबकि सीरीज का आखिरी मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा. सभी मुकाबले दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement