Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Narendra Modi ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद Rohit-Virat से फोन पर की बात, जानें क्या हुई बातचीत

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा से फोन पर बातचीत की है.

Latest News
Narendra Modi ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद Rohit-Virat से फोन पर की बात, जानें क्या हुई बातचीत

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, विराट कोहली-रोहित शर्मा- नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है और 17 साल बाद खिताब अपने नाम किया है. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में पहली और आखिरी बार खिताब जीता था, लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 17 साल बाद फिर खिताब अपने नाम कर लिया है. इस जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली से फोन कॉल पर बधाई दी है और काफी बातचीत की है. उसके बाद पीएम मोदी ने अपने एक्स (ट्वीटर) पर ये बातचीत शेयर की है.

प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा से फोन पर की बात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से फोन पर बातचीत की है. उन्होंने अपने एक्स पर लिखा, "आप उत्कृष्टता के धनी हैं. आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया मुकाम दिया है. आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा. आज पहले आपसे बात करके खुशी हुई."

विराट कोहली से भी की फोन पर बातचीत

नरेंद्र मोदी ने रोहित के अलावा विराट कोहली से भी फोन पर बातचीत की है. उन्होंने लिखा, "आपसे बात करके खुशी हुई. फाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया है. आप खेल के सभी प्रारूपों में चमके और दमदार प्रदर्शन किया हैं. टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी, लेकिन मुझे यकीन है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे."

ऐसा रहा फाइनल मुकाबला

भारतीय टीम ने फाइनल में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे. टीम के लिए विराट कोहली ने 76 रनों की पारी खेली और साळ ही अक्षर पटेल ने 47 रन बनाए. इसके जवाब में अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए हैं. हालांकि भारत की ओर से काफी घातक गेंदबाजी देखने को मिली है. अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय स्पिनर्स को जमकर कूटा था, लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने गेंद से कमाल कर दिया. 


यह भी पढ़ें- Watch: सूर्या ने कैच नहीं वर्ल्ड कप ट्रॉफी पकड़ी, 17 साल बाद रचा इतिहास, वीडियो वायरल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement