Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Highlights, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मैच में भी श्रीलंका को धोया, सूर्या-गंभीर की जोड़ी ने जीती पहली टी20 सीरीज

India vs Sri Lanka Highlights, 2nd T20I: भारत ने 3 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में DLS मेथड के तहत श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली है.

Latest News
IND vs SL Highlights, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मैच में भी श्रीलंका को धोया, सूर्या-गंभीर की जोड़ी ने जीती पहली टी20 सीरीज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

India vs Sri Lanka 2nd T20I Highlights:

भारत ने वर्षा से प्रभावित दूसरे टी20 मैच में DLS मेथड के तहत श्रीलंका को 7 विकेट से धो दिया है. पल्लेकेले में 28 जुलाई (रविवार) को खेले गए मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय गेंदबाजों ने इसे सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और मेजबानी टीम को 161 रन पर ही रोक दिया. रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 3 जबकि अर्शदीप सिंह, हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए. भारतीय टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब 3 गेंद बाद ही बारिश आ गई. इस कारम टीम इंडिया को 8 ओवर में 78 रन का रिवाइज टारगेट मिला. सूर्या ब्रिगेड ने इसे 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका ने पहली बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया

मौके को नहीं भुना पाए संजू सैमसन

बारिश के खलल के बाद खेल शुरू होने पर यशस्वी जयसवाल ने पहली ही गेंद को चौके के लिए भेजा. उन्होंने ओवर में 12 रन बटोरे. दूसरा ओवर लेकर आए मिस्ट्री स्पिनर महीश तीक्षणा ने संजू सैमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया. गर्दन में ऐंठन की वजह से आज नहीं खेल रहे शुभमन गिल के स्थान पर संजू सैमसन को मौका मिला था, लेकिन वह गोल्डन डक पर आउट हो गए. इसके बाद सूर्या और यशस्वी ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 4.1 ओवर में भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचाया.

सूर्यकुमार यादव 12 गेंद में 26 रन की पारी खेलकर आउट हुए. वहीं यशस्वी ने 15 गेंद में 30 रन बनाए. लगातार ओवरों में दोनों के आउट होने के बाद हार्दिक ने मैच फिनिश किया. वह 9 गेंद में 23 रन कूटकर नाबाद लौटे. ऋषभ पंत ने 2 गेंद में 2 नाबाद रन बनाए. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. पहले मैच में भारत ने 43 रन से जीत दर्ज की थी. तीसरा टी20 मंगलवार को खेला जाएगा.

अच्छी शुरुआत के बाद फिर लड़खड़ाई श्रीलंका की पारी

बारिश के कारण 45 मिनट की देरी से खेल शुरू होने के बाद श्रीलंका ने 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए थे. ऐसा लग रहा था कि वे बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे, लेकिन एक बार फिर उनकी पारी लड़खड़ा गई. श्रीलंकाई टीम ने आखिरी 5 ओवर में 7 विकेट खो दिए और सिर्फ 31 रन बनाए. पिछले मैच में उन्होंने अंतिम 9 विकेट 30 रन बनाने में खर्च दिए थे. कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. वहीं पथुम निसांका ने 32 रन का योगदान दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement