Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

‘न खुद की इज्जत है न हमारी करता’, सहवाग के लिए बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में अपनी बल्लेबाजी से कई गेंदबाजों के मन में दहशत पैदा किया.

‘न खुद की इज्जत है न हमारी करता’, सहवाग के लिए बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी

inzamam ul haq on virender sehwag batting vs pakistan in test cricket india vs pakistan asia cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए कई साल हो गए हैं लेकिन उनका खौफ आज भी कई खिलाड़ियों ने मन में है. सहवाग क्रिकेट के हर फॉर्मेट में एक ही अंदाज से बल्लेबाजी करते थे. कई क्रिकेट जानकार तो यह भी कहते थे कि उन्हें पिच या गेंदबाज से फर्क नहीं पड़ता है अगर वह अपनी लय में हो तो दुनिया के किसी भी कोने में वह गेंदबाजों के धज्जियां उड़ा सकते हैं. सहवाग ने वैसे तो दुनिया की सभी बड़ी टीमों के खिलाफ रन बनाए हैं लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ की है वह आज भी दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बुरे सपने जैसा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने सहवाग का एक किस्सा सुनाया, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

 

ये भी पढ़ें: क्या बारिश फिर डालेगी भारत बनाम आयरलैंड मैच में खलल, जानें कैसा रहेगा मौसम

आपको बता दें कि कुछ दिन बाद ही भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में दोनों देशों के बीच खेले गए कई मूमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग की बैटिंग के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बता रहे हैं कि वह कितने विध्वंशक बल्लेबाज थे. 

खुद की कप्तानी पर इंजमाम को होता था शक

इंजमाम इस वीडियो में सहवाग के उस बैटिंग के बारे में बता रहे हैं जिसको देख कप्तान को भी अपनी कप्तानी पर शक होने लगता था. उन्होंने कहा, "वीरेंद्र सहवाग के खिलाफ कप्तानी करना इतना मुश्किल था, टेस्ट मैच का पहला दिन और पहला घंटा चल रहा है. मैंने 5 फील्डर बाउंड्री पर लगाए रखे हैं. मुझे अपनी कप्तानी पर खुद भी शक ह रहा है कि मैं सही कर रहा हूं या गलत. आते ही जिधर मैंने अदंर फील्डर ली होती थी उसके ऊपर से शॉट मार देता था. मिडविकेट पीछे ले लिया तो उधर मार देता था. सहवाग अगर विकेट पर खड़ा हो जाता था तो उस टाइन स्कोर बोर्ड को रोकना या इसके लिए फील्डिंग करना बहुत मुश्किल होता था."

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे बोलते हुए कहा, "न ही इसे खुद की इज्जत है और न ही ये किसी और की करता है. स्कोर भी हमारे खिलाफ 200- 300 करता था. ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ फील्डिंग सेट करता, कप्तानी करना बड़ा ही मुश्किल होता था." आपको बता दें कि सहवाग ने अपने करियर में टेस्ट का सबसे बड़ा स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ ही मुल्तान में बनाया था. उनकी बल्लेबाजी की चर्चा आज भी पाकिस्तान में होती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement