Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cameron Green 100: कैमरुन ग्रीन ने शतक ठोक MI को दिलाई धमाकेदार जीत, जानें प्लेऑफ्स से कितनी दूर है रोहित की पलटन

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2023 के 69वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ्स में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

Cameron Green 100: कैमरुन ग्रीन ने शतक ठोक MI को दिलाई धमाकेदार जीत, जानें प्लेऑफ्स से कितनी दूर है रोहित की पलटन

ipl 2023 cameron green ipl 100 rohit sharma fifty helps mumbai indians to beat sunrisers hyderabad playoffs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 69वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कैमरुन ग्रीन के धमाकेदार शतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ्स (IPL 2023 Playoffs) में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. इस जीत के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पलटन 16 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है लेकिन प्लेऑफ्स की टिकट अभी पक्की नहीं हुई है. गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स ने प्लेऑफ्स में अपना स्थान पक्का कर लिया है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए. 201 रन के लक्ष्य को मुंबई ने कैमरुन ग्रीन के शतक और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 18 ओवर में ही 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में ऐसा क्या हुआ कि मोहम्मद सिराज ने कर लिया था क्रिकेट छोड़ने का फैसला, जानें पूरी सच्चाई

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाजों ने रोहित के इस फैसले को गलत साबित किया और पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़ दिए. विवरांत शर्मा 69 और मयंक अग्रवाल 83 रन बनाकर आउट हुए. एक समय हैदराबाद का स्कोर 220 से ऊपर जाता हुआ दिख रहा था लेकिन बाद में मुंबई के गेंदबाजों ने वापसी की और SRH को 200 के स्कोर तक रोकने में सफल रहे. 201 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और ईशान किशन 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा और कैमरुन ग्रीन ने मिलकर पारी संभाली और तेजी से रन बनाना शुरू किया.

ग्रीन ने जड़ा आईपीएल का पहला शतक

रोहित शर्मा 14वें ओवर ही पहली गेंद पर आउट हुए, तब तक टीम का स्कोर 148 रन पहुंच चुका था. इसके बाद कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और 18वें ओवर में मैच फिनिश कर दिया. ग्रीन ने आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया. उन्होंने 47 गेंदों में 8 छक्के और 8 चौकों की मदद से 100 रन की पारी खेली, दूसरी ओर सूर्या 16 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे. 

कैसे मुंबई प्लेऑफ्स में पहुंचेगी?

इस जीत के बाद अब सिर्फ प्लेऑफ्स की रेस में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें ही बच गई हैं. राजस्थान रॉयल्स 14 मैचों में 14 अंक के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है. हालांकि मुंबई के फैंस अब या तो RCB vs GT के मैच रद्द हो जाने की दुआ करेंगे या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हार की. इन्हीं दो स्थितियों में मुंबई इंडियंस प्लेऑफ्स में पहुंच सकती है. अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस का मुकाबला ड्रॉ हो जाता है तो फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली टीम के 15 अंक हो जाएंगे और वे प्लेऑफ्स के डिसक्वालीफाई हो जाएगी. अगर मैच हार जाती है तो फिर मुंबई इंडियंस का टिकट पक्का हो जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement