Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT Vs CSK Final: आज भी बारिश होती रही तो कितने ओवर कटेंगे, सुपर ओवर होगा या नहीं जानें सारे नियम 

GT Vs CSK Reserve Day Rule: बारिश की वजह से रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला फाइनल मैच अब रिजर्व डे यानी सोमवार को होगा. अगर आज भी बारिश होती रहे तो क्या हो सकता है, कितने ओवर की कटौती होगी जानें सारे नियम यहां.

GT Vs CSK Final: आज भी बारिश होती रही तो कितने ओवर �कटेंगे, सुपर ओवर होगा या नहीं जानें सारे नियम 

GT Vs CSK Final Reserve Day Rules

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 के फाइनल का इंतजार (GT Vs CSK Final) लंबा हो गया है. रविवार को होने वाला मुकाबला बारिश की वजह से टल गया है. अब सोमवार को मैच मौसम ठीक रहा तो शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. हालांकि अहमदाबाद में बारिश थोड़ी-बहुत सोमवार को भी हो रही है. फैंस टेंशन में हैं कि क्या आज विनर का फैसला हो पाएगा या नहीं, तो सारे नियम जान लें. हालांकि पूरी दुनिया में क्रिकेट फैंस पूरे 40 ओवर का मैच देखना चाहते हैं.

9.35 तक शुरू हो जाए मैच, फैंस की यही दुआ
आईपीएल के सभी फैंस चाहते हैं कि कैसे भी आज पूरे 20-20 ओवर का मैच देखने को मिले. अगर आज भी बारिश होती रही तो ओवरों में कटौती संभव है. हालांकि बता दें कि नियम के मुताबिक अगर रात 9.35 तक मैच शुरू हो गया तो फिर ओवर में कोई कटौती नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें: कहां से आ रहा इतना जोश? शुभमन गिल ने बता दिया सचिन तेंदुलकर कनेक्शन!

कितने ओवरों की कटौती के साथ हो सकता है मैच?
9 बजकर 35 मिनट के बाद मैच शुरू होने पर ओवरों में कटौती होगी.  खेल शुरू होने में जितने देरी होगी, ओवर उतने कम होते जाएंगे. हालांकि मैच शुरू होने का अंतिम समय रात 12.06 का है. अगर तब तक बारिश रुक गई तो अधिकतम इतनी देरी के साथ मैच शुरू किया जा सकता है.

कम से कम कितने ओवर होने चाहिए
बारिश में और देरी होने की स्थिति में टूर्नामेंट का फैसला सुपर ओवर से हो सकता है. नियम में कहा गया है कि फाइनल में सुपर ओवर कराया जा सकता है. हालांकि मैच अगर अधिकतकम रात 12.06 की देरी से शुरू हो गया तो 5-5 ओवर के साथ फैसला लिया जाएगा. अगर बारिश ज्यादा हुई और 5 ओवर भी नहीं कराए जा सकते हैं, तो सुपर ओवर के जरिए मैच का फैसला होगा.

यह भी पढ़ें: IPL Final 2023: रिजर्व डे पर फाइनल मैच के लिए फिर से लेना होगा टिकट? जानें कितने पैसे खर्च करने होंगे 

सुपर ओवर के लिए क्या है नियम 
सुपर ओवर से मैच कराने को लेकर नियम स्पष्ट है कि अगर 5-5 ओवर का भी मैच नहीं संभव है तो ऐसी परिस्थिति में सुपर ओवर कराया जा सकता है. इसके लिए अंपायर, मैच अधिकारी समेत अन्य लोग परिस्थितियों के आकलन के बाद फैसला ले सकते हैं. अगर सुपर ओवर कराने की गुंजाइश भी नहीं बचेगी तो 70 लीग मैचों के बाद जो टीम प्वाइंट टेबल पर पहले नंबर पर थी उसे विजेता घोषित कर दिया जाएगा. इस लिहाज से गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी मिल जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement