Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL के चेयरमैन ने वेन्यू को लेकर दिया सबसे बड़ा अपडेट, दो सप्ताह पहले यहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

Arun Dhumal on IPL 2024 Venue: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण को इस साल अप्रैल और मई में होने वाले आम चुनाव के शेड्यूल में बचाने के लिए दो सप्ताह पहले आयोजित किया जा सकता है.

Latest News
 IPL के चेयरमैन ने वेन्यू को लेकर दिया सबसे बड़ा अपडेट, दो स�प्ताह पहले यहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

IPL 2024 Schedule and Venue, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लोक सभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की वजह से यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आईपीएल देश के बाहर आयोजित होगा. हालांकि आईपीएल (Indian Premier League) के चेयरमैन अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने यह साफ कर दिया है कि इस बार भी टूर्नामेंट (IPL 2024) भारत में ही आयोजित किया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि इलेक्शन के वजह से टूर्नामेंट को दो सप्ताह पहले शुरू किया जा सकता है. आपको बता दें कि उम्मीद है इस बार 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो. जिसकी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में इस साल अप्रैल और मई में होने वाले आम चुनाव के शेड्यूल में टकराव भी नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में रोहित के बल्ले से निकलेगा रन या फिर होंगे फ्लॉप, जानें कब और कहां देखें लाइव

आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने रेवस्पोर्ट्ज को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, "आईपीएल को हम भारत में ही करना चाहते हैं. हम यह पता लगाने के लिए सरकारी एजेंसियों के संपर्क में रहेंगे कि इस पर अमल करने का सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है. आपको बता दें कि मार्च के महीने में चुनाव का कार्यक्रम आने की उम्मीद है, हम लगभग दो सप्ताह पहले टूर्नामेंट शुरू कर सकते हैं. चुनाव के कार्यक्रम आ जाएंगे तो हम चुनाव आयोग और एजेंसियों के साथ मिलकर इस पर काम करेंगे.

दो चरण में आयोजित हो सकता है IPL 2024

साल 2019 में हुए आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था लेकिन तब आईपीएल को दो चरणों में आयोजित किया गया था. उम्मीद है कि इस बार भी आईपीएल को दो चरणों में आयोजित किया जा सकता है. पहला चरण भारत में आयोजित किया जाएगा, जबकि दूसरा चरण विदेश में आयोजित किया जा सकता है. हालांकि दूसरा चरण तभी विदेश में आयोजित होगा, जब मामला घर में मुश्किल हो जाएगा. 2009 और 2014 में भी लोक सभा चुनावों की वजह से विदेश में आयोजित हुआ था. 2009 में दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट का आयोजन किया तो 2014 में पहले 20 मैच संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किए गए थे.

अगले सीजन से मैचों की संख्या में होगी वृद्धि

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनके बीच फाइनल तक कुल 74 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल 2025 और 2026 में मैचों की संख्या बढ़ाकर 84 कर दी जाएगी. 2027 में आईपीएल के एक संस्करण में 94 मैच खेले जाएंगे. आपको बता दें कि वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार एक टीम लीग स्टेज में कुल 14 मैच खेलती हैं, जिसमें से वह कुछ टीमों के साथ 2-2 मैच खेलती हैं तो कुछ टीमों के साथ सिर्फ एक बार टकराती हैं. टॉप 4 में रहने वाली टीमें क्वालीफायर्स में जाती हैं और वहां से फिर फाइनल का रास्ता तय होता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement