Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बने राहुल द्रविड़, कहा- 'एक और चुनौती लेने का सही वक़्त'

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन यानी आईपीएल 2025 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ एक बड़ी जिम्मादारी मिली है.

Latest News
IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बने राहुल द्रविड़, कहा- 'एक और चुनौती लेने का सही वक़्त'

आईपीएल 2025, राहुल द्रविड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन यानी आईपीएल 2025 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ एक बड़ी जिम्मादारी मिली है. राहुल द्रविड करीब 9 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. इससे पहले वो टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच काम कर रहे थे और उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब भी अपने नाम किया था. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को अपने टीम में शामिल किया है और उन्हें हेड कोच का जिम्मा सौपा है. आइए जानते हैं कि टीम ने राहुल को इस जिम्मेदारी देते हुए कहा है.

राजस्थान ने कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, 'भारत को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले लीजेंडरी कोच राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स में दमदार वापसी के लिए तैयार है. क्रिकेट आइकन रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के सीईओ जैक लश मैकरम से अपनी पिंक जर्सी लेते देखे गए हैं. बेंगलुरु में डील पर साइन करने के दौरान राजस्थान रॉयल्स की पूरी प्रशासनिक टीम मौजूद होगी.'

राहुल द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि एक नई चुनौती लेने के लिए ये बिल्कुल भी ठीक समय है और ऐसे में राजस्थान रॉयल्स बिल्कुल भी ठीक जगह है. बता दें कि टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने के बाद उनका बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और बोर्ड ने भी उनका कार्यकाल आगे बढ़ाने की नहीं सोची थी.'

राहुल से पहले कुमार संगकारा संभाल रहे थे कमान

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ से पहले श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर हेड कोच जुड़े थे. आरआर टीम ने आईपीएल 2025 से पहले ही उन्हें हटा दिया है और उनकी जगह राहुल की दी है. टीम को उम्मीद है कि राहुल टीम इंडिया की तरह राजस्थान का ट्रॉफी का सूखा खत्म करेंगे. राहुल द्रविड ने आईपीएल 2015 में आईपीएल से दूरी बनाई थी और अब वो करीब 9 साल बाद वापसी करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं.


यह भी पढ़ें- भारत पहुंचते ही न्यूजीलैंड ने चल दी बड़ी चाल, टीम इंडिया के पूर्व कोच को अपने खेमे में किया शामिल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement