Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब एक साल बाद होगी Jasprit Bumrah की वापसी! Hardik Pandya की इंजरी बयां कर रही हाल

Jasprit Bumrah पीठ की चोट की वजह से टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गए हैं. अब वह कम से कम एक साल के लिए क्रिकेट से दूर हो सकते हैं.

अब एक साल बाद होगी Jasprit Bumrah की वापसी! Hardik Pandya की इंजरी बयां कर रही हाल

Jasprit Bumrah Back Injury

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ICC T20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट खेला जाना है. BCCI के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है. 

बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, "यह तय है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है. बुमराह की जगह मुख्य टीम में दीपक चाहर या मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है. बीसीसीआई ने इस प्रतियोगिता के लिए इन दोनों को स्टैंडबाई रखा है. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल सके थे. 

Ind vs SA ODI 2022 Schedule: कब और कहां होंगे मैच, जानिए सबकुछ

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाद बुमराह दूसरे सीनियर खिलाड़ी हैं जो विश्वकप के लिए भारतीय टीम में नहीं होंगे. जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं. भारतीय टीम इस समय बहुत अच्छी स्थिति में नहीं दिख रही है और ऐसे में बुमराह के चोटिल होने से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की परेशानियां बढ़ जाएंगी. बुमराह भारतीय टीम के मुख्य सदस्य रहे हैं और अगर उनके पीठ की सर्जरी होती है तो वह कम से कम एक साल के लिए क्रिकेट से दूर हो सकते हैं. 

इससे पहले भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी बैक इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं. साल 2019 के सितंबर महीने में हार्दिक पंड्या की पीठ की सर्जरी हुई थी और वह 27 नवंबर 2020 को भारत के लिए क्रिकेट खेलने उतरे थे. पंड्या को ठीक होने में कम से कम 8-9 महीने लग गए थे. ऐसे में बुमराह भी एक साल के लिए क्रिकेट से दूर हो सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement