Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: बुमराह का पंजातोड़ यॉर्कर, स्टंप उखाड़ा, हैदराबाद टेस्ट के शतकवीर को हवा भी नहीं लगी

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की सनसनाती यॉर्कर ने इंग्लिश बल्लेबाज को घुटना टेकने पर मजबूर कर दिया.

Latest News
Video: बुमराह का पंजातोड़ यॉर्कर, स्टंप उखाड़ा, हैदराबाद टेस्ट के शतकवीर को हवा भी नहीं लगी

जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप को कातिलाना यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम टेस्ट के दूसरे दिन अपनी कातिलाना गेंदबाजी से सनसनी मचा दी है. उन्होंने एक ऐसी यॉर्कर डाली जो किसी भी गेंदबाज की ड्रीम डिलिवरी हो सकती है. इंग्लैंड की पारी के 28वें ओवर में बुमराह की लेथल यॉर्कर ने हैदराबाद में 196 रनों की पारी खेलने वाले ओली पोप के स्टंप्स को उखाड़ फेंका. पोप अपना पंजा बचाने में सफल रहे, लेकिन उनका मिडिल और लेग स्टंप जमीन पर मिला.

यह भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक, विनोद कांबली और सुनील गावस्कर के क्लब में हुए शामिल 

पिछले मैच में बुमराह और पोप की हुई थी टक्कर

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था (IND vs ENG). जिसमें मेहमान टीम ने 28 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. इंग्लैंड की जीत के सूत्रधार ओली पोप (Ollie Pope) रहे थे. उन्होंने दूसरी पारी में मैराथन पारी खेली थी. पोप अपने दोहरे शतक से सिर्फ 4 रन से चूक गए थे. इस पारी के दौरान रन लेने के प्रयास में उनकी बुमराह से टक्कर हो गई थी. आईसीसी ने बुमराह को इसके लिए 1 डिमेरिट अंक दिया था.

बुमराह ने कराई भारत की वापसी

विशाखपट्टनम टेस्ट की बात करें तो दूसरे दिन भारत की पारी 396 रन पर सिमटी. यशस्वी जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 209 रनों की लाजवाब पारी खेली. इसी के साथ यशस्वी टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकने वाल तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने. हालांकि भारतीय टीम कल के अपने स्कोर में सिर्फ 60 रन ही जोड़ पाई और आज के पहले सेशन में बाकी बचे 4 विकेट गंवा बैठी. पिच अभी भी बल्लेबाजी के लिए मुफीद है. इंग्लैंड ने इसका फायदा उठाते हुए लंच तक 6 ओवर में 32 रन जोड़ लिए. 

दूसरे सेशन में उन्हें कुलदीप यादव ने पहला झटका दिया. हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड की रनगित पर कोई असर नहीं पड़ा. वे 20वें ओवर में ही 100 रन के आंकड़े को पार कर गए. जैक क्रॉली ने 97.43 के स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए. क्रॉली को अक्षर पटेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों लपकवाकर टीम इंडिया को थोड़ी राहत पहुंचाई. इसके बाद बुमराह ने कमान संभालते हुए इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को झकझोर कर रख दिया. पहले उन्होंने जो रूट को सेटअप करके चलता किया इसके बाद पोप को कातिलाना यॉर्कर पर बोल्ड किया. इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 136 रन हो गया है. भारतीय टीम अब मुकाबले में आगे हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement