Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: इंग्लैंड के खिलाफ शतक ठोकने के बाद मैदान पर चलाया 'बाण' , भरत का शतक प्रभु राम को समर्पित

KS Bharat dedicated his century to Lord Shree Ram: इंडिया-ए के लिए खेलते हुए केएस भरत ने पहले अनऑफिशियल टेस्ट में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ शतक ठोक दिया. उन्होंने अपनी ये सेंचुरी भगवान राम को समर्पित की.

Latest News
Video: इंग्लैंड के खिलाफ शतक ठोकने के बाद मैदान पर चलाया 'बाण' , भरत का शतक प्रभु राम को समर्��पित

केएस भरत ने शतक ठोकने के बाद 'धनुष-बाण' चलाने के अंदाज में जश्न मनाया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कल यानी 22 जनवरी को होनी है. इसे लेकर पूरा देश राम नाम में डूबा हुआ है. ऐसे में खेल जगत भी इससे कैसे अछूता रहता. विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने शनिवार को जब इंडिया-ए के लिए खेलते हुए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ शतक ठोका, तो उन्होंने 'धनुष-बाण' चलाकर जश्न मनाया. माना जा रहा है कि उन्होंने अपनी ये सेंचुरी प्रभु राम को समर्पित की. भरत के जश्न मनाने के अनोखे अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

'छोटे भाई का शतक बड़े भाई को समर्पित'

केएस भरत के जश्न मनाने के अंदाज पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा - "छोटे भाई भरत का शतक श्री प्रभु राम को समर्पित." बता दें कि भगवान राम के छोटे भाई का नाम भरत था. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा - "केएस भरत ने अपनी सेंचुरी प्रभु राम को समर्पित की. हर हिंदु क्रिकेटर को अपने शतक का इसी तरह जश्न मनाना चाहिए."

केएस भरत ने शतक जड़कर इंडिया-ए को हार से बचाया

इस चार दिनी मैच की बात करें तो इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग के लिए बुलाए जाने पर इंग्लैंड लॉयंस ने कीटोन जेनिंग्स और कप्तान जॉश बोहनॉन के शतकों की मदद से 553 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में रजत पाटीदार के 151 रनों की पारी के बावजूद इंडिया-ए की टीम 227 रन ही बना सकी. इंग्लैंड लॉयंस को 326 रनों की मजबूत बढ़त मिली.

उन्होंने दूसरी पारी में छह विकेट पर 163 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. इंडिया-ए को जीत के लिए 490 रनों का मुश्किल मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया-ए ने तीसरे दिन की समाप्ति तक 159 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था इंग्लैंड लॉयंस की टीम यह मुकाबला अपने नाम करने में सफल रहेगी. लेकिन साई सुदर्शन ने 208 गेंदों में 97 रन, मानव सुथार ने 254 गेंदों में नाबाद 89 और केएस भरत ने 165 गेंदों में नाबाद 116 रनों की पारी खेल इंडिया-ए को हार से बचा लिया. भरत ने मानव सुथार के साथ छठे विकेट के लिए 207 रनों की बहुमूल्य साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया. इंडिया-ए ने चौथी पारी में 5 विकेट खोकर 426 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: रिंकू सिंह की तारीफ में डिविलियर्स ने गढ़े कसीदे, बोले - मैच विनर है यह खिलाड़ी 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement