Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने फिर छीना भारत से नंबर-1 का ताज, पाकिस्तान की हालत हुई और खराब

सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. भारत दूसरे स्थान पर खिसक गया है. इससे पहले कंगारूओं ने टेस्ट रैंकिंग में भी टीम इंडिया से नंबर-1 एक की कुर्सी छीन ली थी.

Latest News
WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने फिर छीना भारत से नंबर-1 का ताज, पाकिस्तान की हालत हुई और खराब

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे दिन भारत से नंबर-1 का ताज छीना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घरेलू टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से सफाया कर ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. कंगारूओं ने भारत को पछाड़ नंबर-1 की ताज हासिल की. केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यादगार जीत के बाद टीम इंडिया नंबर पर पहुंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान को 8 विकेट से पीट भारत को दूसरे स्थान पर धकेल दिया. इससे पहले कल यानी 5 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट रैंकिंग में भारत से नंबर-1 की कुर्सी छीन ली थी.

यह भी पढ़ें: रणजी मैच के दौरान बवाल, बिहार की दो टीमें मुंबई के खिलाफ मैच खेलने पहुंची, जमकर हुआ हंगामा

पाकिस्तान की हालत खराब

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों टेस्ट मैच गंवाने से पाकिस्तान को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में बड़ा नुकसान हुआ है. लगातार तीन हार से पाक टीम 5 मैचों में 36.66 प्रतिशत अंकों के साथ छठे नंबर पर खिसक गई है. टेबल में उनसे ऊपर बांग्लादेश की टीम है, जिसने दो मैचों में एक मुकाबला अपने नाम कर 50 प्रतिशत अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है.

ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ना मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया 56.25 प्रतिशत अंकों के साथ नंबर-1 पर विराजमान हो गया है. भले ही भारत 54.16 प्रतिशत अंकों के साथ ज्यादा पीछे नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ना थोड़ा मुश्किल है. कंगारू टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 जनवरी से घर में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि पैट कमिंस एंड कंपनी आसानी से कैरेबियन चुनौती को थाम लेगी और डब्ल्यूटीसी टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर लेगी. दूसरी ओर, भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

न्यूजीलैंड के पास नंबर-1 बनने का मौका

न्यूजीलैंड की टीम फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. किवी टीम फिलहाल 50 प्रतिशत अंकों के साथ टेबल में चौथे स्थान पर है. वहीं साउथ अफ्रीका के भी इतने ही प्रतिशत अंक हैं. घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर अगर न्यूजीलैंड प्रोटियाज टीम को दोनों टेस्ट मैचों में हरा देता है, तो वे टेबल में शीर्ष पर पहुंच सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement