Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lionel Messi Retirement: इस तारीख को संन्यास लेने जा रहे हैं मेसी, जानें कहां खेलेंगे आखिरी मैच

Lionel Messi Retirement Date: अर्जेंटीना के लिए 5 वर्ल्ड कप खेलने वाले इस इस स्टार ने ये भी बताया कि वह क्यों संन्यास ले रहे हैं.

Lionel Messi Retirement: इस तारीख को संन्यास लेने जा रहे हैं मेसी, जानें कहां खेलेंगे आखिरी मैच

lionel Messi retirement date fifa world cup 2022 final may be last international match for argentina

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार की देर रात को सेमीफाइनल में गोल कर अर्जेंटीना (Argentina) को धमाकादार तरीके से फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के फाइनल में पहुंचाने वाले लियोनल मेसी (Lionel Messi) जल्द ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने जा रहे हैं. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर ने ये साफ कर दिया है कि फीफा विश्व कप 2022 के बाद वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे. अब तक पांच वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले इस खिलाड़ी ने ये भी बताया कि वह क्यों संन्यास ले रहे हैं. 

गोल्डन बूट की रेस में मेसी निकले आगे, एम्बापे-जिरोड भी शामिल

18 दिसंबर को खेलेंगे आखिरी मुकाबला

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 5 गोल के साथ गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे मेसी 18 दिसंबर को आखिरी बार अंतराष्ट्रीय फुटबॉल खेलते दिख सकते हैं. अर्जेंटीना की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल (FIFA World Cup Final) में पहुंच चुकी है और मेसी के पास खिताब के साथ संन्यास लेने का शानदार मौका है. लियोनेल मेसी ने बताया कि वह 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के बाद संन्यास ले लेंगे. मंगलवार को क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाने वाले मेसी ने कहा कि फाइनल में आखिरी बार अपने देश के लिए खेलेंगे. 

2005 में अर्जेंटीना के लिए खेला था पहला मुकाबला

मेसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं यहां तक पहुंचर बहुत खुश महसूस कर रहा हूं, फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी वर्ल्ड कप सफर को समाप्त करना चाहता हूं. अगले वर्ल्ड कप के लिए कई साल हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा कर पाऊंगा और इस तरह खत्म करना सबसे अच्छा है." 35 साल के हो चुके मेसी अपना पांचवां वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 171 मैच खेले हैं और 96 गोल किए हैं. उन्होंने अर्जेंटीना के लिए पहला मुकाबला साल 2005 में खेल था. 

आपको बता दें कि अर्जेंटीना की टीम छठी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. 2014 में इस टीम ने आखिरी बार फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था. अब फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना की टीम रविवार को फ्रांस या मोरक्को का मुकाबला करेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement